मुख्यमंत्री के पिता पर FIR दर्ज, CM बोले- कानून से ऊपर कोई नहीं

रायपुर 5 सितम्बर ।
ब्राह्मणों के बहिष्कार वाले बयान के चलते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ राज्य पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में यह टिप्पणी की थी। हालांकि, पिता के खिलाफ केस दर्ज होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं होता।
सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत के बाद डीडी नगर पुलिस ने शनिवार देर रात नंद कुमार बघेल के खिलाफ धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (1) (बी) (इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की।   मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कानून सर्वोच्च है और उनकी सरकार सबके लिए खड़ी है। 

नंद कुमार बघेल ने कहा था कि मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपके गांवों में प्रवेश न करने दें। मैं हर दूसरे समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें। उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है। 
वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कानून सर्वोच्च है और उनकी सरकार सबके लिए खड़ी है। उन्होंने कहा “कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों। छत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है। मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर सांप्रदायिक शांति भंग की गई है। उनके बयान से मैं भी दुखी हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *