पट्टा योजना से वंचित लोगों को भी मिलेगा लाभ,पेंडिंग आवेदनों के निराकरण करने विधायक देवेंद्र ने दिए अधिकारियों को निर्देश

रविवार को विधायक देवेंद्र यादव जनता से मिले,सब का जाना हालचाल, समस्याओ का किए निराकरण

भिलाई।भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने रविवार को अपने क्षेत्र के नागरिकों से मुलाकात किए। क्षेत्रवासियों से मिल कर उनकी समस्याएं जानी। समस्याओं का समाधान किया। सेक्टर 5 विधायक कार्यालय में आज सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी रही। सभी लोग बारी-बारी से विधायक देवेंद्र यादव से मिल कर उन्हें अपनी समस्याओं की जानकारी दी।
इस अवसर पर वार्ड 2 की महिला समूह भी विधायक देेवेंद्र यादव से मिली। महिलाओं ने विधायक को अपनी परेशानी बताई और शासन की पट्टा योजना का लाभ दिलाने की मांग की। महिलाओं ने बताया वे सब अपने परिवार के साथ वर्षों से पट्टा वाली जमीन पर मकान बना कर रह रही है। शासन ने सब को मालिकाना हक दिलाने के लिए योजना बनाई है। जिसके तहत सैकड़ों लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने भी जोन 1 नेहरू नगर कार्यालय में योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है। लेकिन अब तक उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। इस वजह से वे सब बहुत परेशान है। महिलाओं ने बताया कि वे कई बार जोन 1 व निगम मुख्यालय की चक्कर भी काट चुके हैं। इसके बाद भी लाभ नहीं मिल रहा है। विधायक देवेंद्र यादव ने महिलाओं की समस्याओं को गंभीर से सूना और तत्काल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे पट्टा वितरण से संबंधित जितने भी आवेदन है। उन सभी आवेदनों पर पहल करें। आवेदनों की जांच कर सब को शासन की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ दे। विधायक श्री यादव ने कहा कि कोई भी योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए। इस विषय को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों से कहा कि सिर्फ जोन 1 नेहरू नगर ही नहीं बल्की सभी जोन में और निगम कार्यालय में जितने भी आवेदन पेंडिंग पड़े है। इस पर काम शुरू किया जाए। ताकि शासन की इस योजना का सब को लाभ मिल सकें। यही कुछ महिलाओं ने विधायक देवेंद्र यादव से आवास योजना के तहत आवास की भी मांग की। महिलाओं ने बताया किया वे उनकी आर्थिक हालत ठीक नहीं है। वे सब झेापड़ी नुमा मकान व किराए में रहते हैं। उनका खुद का मकान व जमीन नहीं है। ऐसे में वे ड्टिालाई में कही पर सरकारी योजना के तहत मकान की मांग की। जिसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने उनका आवेदन लिया और आश्वस्त किया कि वे उनकी पूरी मदद करेंगे।
वर्जन

हमारा प्रयास सब का हित और विकास
हमारी प्रदेश सरकार माननीय सीएम भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में लगातार प्रदेश की जनता के हित और विकास के लिए काम कर रही है। जितने भी लोग पट्टा की जमीन में रह रहे हैं। उन्हे पट्टा वितरण किया जा रहा है। जिनके पास पट्टा नहीं था। उनका पट्टा बनाया जारहा है। सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजनाओं का हजारों लोगों को लाभ मिला और लोगों काे मालिकाना हक मिला है। हमारा लगातार प्रयास रहता है कि सरकार की सभी सरकारी योजनाओं का लोगों को लाभ मिले। कोई भी लाभ लेने से वंचित ना रहें।

देवेंद्र यादव, विधायक भिलाई नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *