इंजीनियर दीनदयाल जायसवाल 2 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया

रायपुर 25 अक्टूबर । छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वतखोरी के मामले में बड़ी कार्रवाई की है।एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पटवारी, प्राचार्य, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के इंजीनियर को गिरफ्तार किया है।
जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के बेमेतरा में पदस्थ इंजीनियर दीनदयाल जायसवाल 2 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाए।
अंबिकापुर एंटी करप्शन ब्यूरो ने शिक्षा विभाग के प्राचार्य को दो हजार घुस लेते पकड़ा, वहीं पटवारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव और उसके साथी लेखराम निषाद 6 हजार रिश्वतखोरी मामले में गिरफ्तार किए गए।
कार्यपालन अभियंता को 2 लाख रुपये लेते हुए गिरफ्तार किया गया।
एसीबी को शिकायत मिली थी कि मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के रनिंद बिल को निकालने के लिए 2 लाख रुपये रिश्वत की मांग की की जा रही है।
शिकायत की जांच में प्रकरण सही पाया गया, जिसके बाद रायपुर के न्यू शांति नगर में कार्यपालन अभियंता दीनदयाल जायवाल को एसीबी ने रिश्वत की 20 हजार की किश्त लेते एसीबी ने गिरफ्तार किया।
सातवें वेतनमान के एरियर्स के लिए, समयमान वेतनमान का एरियर्स के नाम पर 8 हजार रुपये रिश्वत मांग रहे स्कूल के प्राचार्य को एसीबी ने गिरफ्तार किया है। स्कूल प्राचार्य पर आरोप था कि घूस की 8 हजार की रकम में से 5500 रुपये पहले ही प्राचार्य को शिक्षक ने दे दिया था, बाकी बचे 2500 रुपये के लिए डिमांड की जा रही थी। शिकायत के बाद अंबिकापुर में स्कूल प्राचार्य शिवधर ओझा को उनके घर कदमपारा प्रतापपुर से 2 हजार रुपये रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने पकड़ा है।
दुर्ग के कंचादुर में जमीन के प्रमाणिकरण के नाम पर पटवारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव 6000 रूपये रिश्वत मांग रहा था। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पटवारी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव और उसके सहयोगी लेखराम निषाद को एसीबी ने गिरफ्तार किया है, 5500 रूपये रिश्वत लेते हुए उन्हें पकड़ा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *