तीन दिवसीय सोनहत विकास खंड के प्रवास पर पहुंचे विधायक गुलाब कमरो ने लगभग 1 करोड़ रुपए की दी विकास कार्यो की सौगात

कोरिया-सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त भरतपुर सोनहत विधायक गुलाब कमरो नये साल में अपने विधानसभा क्षेत्र के सोनहत विकासखंड के तीन दिवसीय प्रवास पर गुरुवार को सोनहत पहुंचे जहां पर कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों ने उनका फूल मालाओं से लादकर आतिशबाजी व शैला नृत्य के साथ भव्य स्वागत किया ! विधायक गुलाब कमरो अपने तीन दिवसीय प्रवास के पहले दिन गुरुवार को फुटबॉल के फाइनल समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में भाग लिया ! इस दौरान उन्होंने सोनहत स्टेडियम के सौंदर्यीकरण के लिए 3 लाख की घोषणा की तथा सोनहत में विश्रामगृह हेतु 80 लाख रुपए की घोषणा की तथा संपूर्ण सोनहत विकासखंड के विकास के लिए पैसे की कमी नहीं आने देने की बात कही !अपने प्रवास के दूसरे दिन शुक्रवार को वनांचल ग्राम देवसिल, कटवार, रामगढ़, नतवाहि, कुदरी और बड़गांव खुर्द विधायक गुलाब कमरो पहुँच कर चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर समस्याओं का त्वरित निदान किया ! विधायक गुलाब कमरो का अपने विधानसभा क्षेत्र में सतत जनसम्पर्क जारी है ! विधायक गुलाब कमरो अपने प्रवास के दूसरे दिन शुक्रवार को सोनहत विकासखंड के ग्राम रामगढ़ पहुचे जहां उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना व उनका निराकरण किया इसी दौरान विधायक गुलाब कमरो रामगढ़ के बाद भरतपुर विकासखण्ड के ग्राम कुदरी व कटवार पहुचे जहां विधायक गुलाब कमरो का स्वागत ग्रामीणों के द्वारा किया गया, इस दौरान भारी संख्या में ग्रामीण पहुच गए और अपनी मांगों व समस्याओ से विधायक गुलाब कमरो को अवगत कराया , इस दौरान विधायक ने एक एक करके सभी की समस्याओं का निराकरण किया, इस दौरान ग्रामीणों की मांग पर विधायक गुलाब कमरो ने देवसिल व कटवार ग्राम में दुर्गा पंडाल शेड की घोषणा किया, देवसिल व कटवार ग्राम में ग्राम जनो से मुलाकात के बाद विधायक अत्यंत दुरस्त ग्राम बड़गांव कला पहुचे यहां भी विधायक गुलाब कमरो ने ग्रामीण जनो से मुलाकात कर लोगो की माँग व समस्याएं सुनी व उनका निराकरण किया ! वनांचलों में वृद्धा पेंशन विधवा व विकलांग पेंशन सम्बन्धित समस्याओ को सुन कर विधायक ने गम्भीरता दिखाते हुए तत्काल उनके निराकरण के निर्देश दिए!

वनांचल में चल रहे मुहल्ला क्लास को देख कर बच्चो से मिलने पहुचे विधायक

विधायक गुलाब कमरो का काफिला वनांचल ग्राम देवसिल पहुचा तो वहां पर ,हाई स्कूल प्रांगण में चल रहे मुहल्ला क्लास को देख कर विधायक अत्यंत प्रसन्न हुए, उन्होंने स्कूल पहुच कर छात्र छात्राओं से मुलाकात किया, और पढ़ाई के साथ साथ अन्य सुविधाओं के बारे में भी चर्चा किया, बालिकाओ से प्रश्न भी किया ,सन्तोष जनक जवाब पा कर विधायक कमरो ने प्रसन्न्ता जाहिर किया!

कोटडोल से रामगढ़ तक जल्द सड़क निर्माण का होगा प्रयास

विधायक के वनांचल ग्रामो में दौरे के दौरान सभी ग्रामो से प्रमुख मांग सड़क निर्माण की रही, जिस पर विधायक गुलाब कमरो ने बहुत जल्द कोटडोल से रामगढ़ तक सड़क निर्माण कार्य का भरोसा दिलाया, जिससे कुदरी, कटवार, देवसिल, सीतापुर, रौक, रुसनी, बडेरा, मसर्रा, सोनवहीँ और अन्य ग्राम सीधे सड़क से जुड़ जाएंगे! विधायक श्री कमरो ने बताया कि उक्त सड़क निर्माण के लिए लगातार प्रयासरत हैं जिसमे बहुत जल्द स्वीकृति मिलने वाली है इसके बाद निर्माण का कार्य शुरू करेंगे।

बड़गांव खुर्द में 12 लाख की घोषणा

विधायक गुलाब कमरो के द्वारा बड़गांव खुर्द में ग्रामीणों की मांग पर शेड निर्माण हेतु 2 लाख सीसी सड़क निर्माण हेतु 5 लाख और घाट कटिंग के लिए भी 5 लाख रुपए की घोषणा किया जिसपर ग्रामीण जनो ने खुशी मन से विधायक गुलाब कमरो का धन्यवाद ज्ञापित किया!

92 लाख के विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन कर दी बड़ी सौगात

अपने प्रवास के तीसरे दिन शनिवार को सविप्रा उपाध्यक्ष विधायक गुलाब कमरो ने सोनहत विकासखण्ड अंतर्गत विभिन्न ग्राम पंचायतों में 92 लाख 41 हजार के विकास कार्यो का भूमिपूजन कर बड़ी सौगात दी है!
गुलाब कमरो ने सोनहत विकासखंड के ग्राम पंचायत कटगोड़ी में सांस्कृतिक शेड निर्माण कार्य हेतु 2 लाख, हाट बाजार में शेड निर्माण कार्य हेतु 15 लाख 41 हजार, उसनापारा मार्ग पर दो नग आरसीसी पुलिया निर्माण कार्य हेतु 10 लाख, मेन रोड से शिव घर तक सीसी सड़क निर्माण कार्य हेतु 5 लाख कुल 32 लाख 41 हजार के विकास कार्यो का भूमिपूजन किया!
इसी प्रकार नवीन ग्राम पंचायत मधौरा में 20 लाख की नवीन ग्राम पंचायत भवन सह उचित मूल्य दुकान निर्माण कार्य,
नवीन ग्राम पंचायत तंजरा में 20 लाख की लागत का नवीन भवन व पीडीएस भवन निर्माण एवं नवीन ग्राम पंचायत मधला में 20 लाख की लागत से बनने वाले नवीन भवन व पीडीएस भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया! साथ ही विभाग गुलाब कमरो ने जनचौपाल के माध्यम से आमजनों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी और समस्याओं का त्वरित निराकरण किया !
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य ज्योत्सना राजवाड़े, जनपद अध्यक्ष लल्ली सिंह,उपाध्यक्ष गुलाब चौधरी,जनपद सदस्य शिवकुमारी,सोनिया राजवाड़े,सरपंचगण सुमित्रा बाई,रामकुमार सिंह,प्रमिला सोनपाकर सिंह, जगबीर सिंह सहित कांग्रेस कार्यकर्तागण व ग्रामीण जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *