राज्य शासन के तीन वर्ष पूर्ण होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई छायाचित्र प्रदर्शनी

शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जनसामान्य को मिल रही जानकारी’
’प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में उपयोगी जनमन पत्रिका पाकर उत्साहित हुए युवा’

कोरिया 24 दिसम्बर 2021/ छत्तीसगढ़ सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर आज जनसम्पर्क विभाग द्वारा राज्य सरकार की उपलब्धियों पर आधारित विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। सरगुजा विकास प्राधिकरण अध्यक्ष श्री गुलाब कमरो एव कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने जनसामान्य से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने एवं लोगों को भी बताने की अपील की।
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय केल्हारी में आयोजित प्रदर्शनी में पहुंचे लोगों ने शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त की, जहां प्रदर्शनी में राज्य शासन की जनहितकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों से सम्बन्धित छायाचित्रों तथा जानकारी प्रदर्शित की गई। प्रदर्शनी में आकर्षक सनबोर्ड के माध्यम से राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना मुख्यमंत्री किसान न्याय योजना,गोधन न्याय योजना, जल जीवन मिशन, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना,स्वास्थ्य योजनाएं,वनोपज, बिजली बिल हाफ योजना, श्रम सम्मान-श्रमिकों को सुविधाओं के नए आयाम, वनोपज से वन आश्रितों के जीवन में बहार, युवाओं को नए रोजगार के अवसर, छत्तीसगढ़ी तीज त्योहारों पर नए सार्वजनिक अवकाश, नारी सशक्तिकरण के नए कदम, रोका-छेका अभियान, जन स्वास्थ्य के बड़े कदम, सुराजी गांव योजना, छत्तीसगढ़ महतारी दुलार योजना, श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर के तहत सस्ती दवाइयों की उपलब्धता आदि की विस्तृत जानकारी प्रदर्शित किया गया।

’शासन की सभी योजनाओं की जानकारी एक ही स्थान में पाकर खुश हुए युवा’ –
प्रदर्शनी स्थल पर जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन एवं राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की विस्तृत जानकारी वाले पॉम्पलेट का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। शिविर में आए युवाओं ने जनमन पत्रिका को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उपयोगी बताया। परीक्षा की तैयारी कर रहे ने बताया कि स्टाल में हमे शासन की सभी महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी मिली जो परीक्षा के लिए बहुत उपयोगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *