भारतीय चिकित्सा संघ (बिलासपुर शाखा) के स्थापना समारोह में नव पदाधिकारियों को दिलवाई शपथ

बिलासपुर। बिलासपुर स्थित भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के स्थापना समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में पहुँचे स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने भारतीय चिकित्सा संघ के योगदान व उनकी कर्मठता की सराहना करते हुए कार्यक्रम के आरंभ में नये प्रेसिडेंट डॉ श्री अविजीत रायजादा, नये सेक्रेटरी डॉ श्री अभिषेक घाडगे को शपथ दिलवाई एवं नव कर्तव्यभार के प्रति शुभकामनाएं व्यक्त कीं। इसके उपरांत उन्होंने तीन वाईस प्रेसिडेंट समेत अन्य प्रभारियों को शपथ दिलवाकर उन्हें नव दायित्व के लिए शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने कोरोना काल में उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने के लिए चिकित्सकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनका आभार व्यक्त किया।

स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने अपने संबोधन में कहा कि जिस समय से वे स्वास्थ्य विभाग से जुड़ें हैं उन्होंने चिकित्सकों से बहुत कुछ सीखा है, मेडिकल क्षेत्र में जिन कठिनाइयों का सामना चिकित्सकों को करना पड़ता है उनका उल्लेख करते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने चिकित्सकगणों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसे कठिन दौर में भी हमारे चिकित्सकों ने मोर्चा नहीं छोड़ा और यह उसी का परिणाम है जो इस विश्वव्यापी महामारी से उभर कर हम वैक्सीनेशन की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि जिस समय देश में पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट भी नहीं थे, तब हमारे डॉक्टरों ने फ्रंटलाइन में रहकर कार्य किया उन सभी डॉक्टरों की जितनी सराहना की जाए वह कम है।

वर्तमान परिस्थिति का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 2% से कम है और मृत्यु दर 1.2/1% की बनी हुई है। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों पर संवाद करते हुए उन्होंने चिकित्सकों के सामने आने पर उनका आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *