बीजेपी देश को दो हिस्सों में बाँट रही है:राहुल गांधी

रायपुर 3 फरवरी ।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक रैली के दौरान एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने रैली में कहा कि चीन की सेना लद्दाख में इसलिए घुस पाई क्योंकि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी ने उनके घुसने के बाद देश से कहा कि कोई अंदर नहीं आया है. बीजेपी देश को दो हिस्सों में बाँट रही है. एक अमीरों का भारत और दूसरा ग़रीबों का. राहुल गांधी ने आगे कहा कि विकास किसी पार्टी का तोहफ़ा नहीं बल्कि ग़रीबों और किसानों की मेहनत है.
राहुल गांधी ने कहा, भारत में ये एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाते हैं. भारत के बाहर की शक्तियाँ हमारी ओर देखकर कहती है कि भारत कमज़ोर हो रहा है. चीन की सेना लद्दाख में इसलिए घुस पाई क्योंकि भाजपा और हमारे प्रधानमंत्री ने उनके घुसने के बाद देश से कहा कि कोई अंदर नहीं आया है। जब ये सवाल पूछते हैं कि 70 सालों में देश में क्या हुआ, तब ये हमारे किसान, उनके माता-पिता, मज़दूरों, कारीगरों, हमारे छोटे व्यवसायियों का अपमान करते हैं. कांग्रेस पार्टी का अपमान नहीं करते हैं. भारत की गरीब जनता ने ‘खून-पसीना’ देकर बदलाव किया है.”
संसद में कही बात को दोहराते हुए राहुल गांधी ने कहा था, आज ये चाहते हैं कि जिन करोड़ों लोगों ने इस देश को बनाया है उन्हें परे कर दिया जाए और 100-200 लोगों को देश का पूरा धन पकड़ा दिया जाए. भारत में 100 सबसे अमीर लोगों के पास देश की 40% आबादी से ज़्यादा धन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *