प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान धमतरी जिला की कार्यकारिणी का हुआ विस्तार

 रायपुर। प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान धमतरी जिला के महामंत्री डॉ सुनील निषाद के अनुशंसा पर राष्ट्रीय महासचिव  सच्चिदानंद उपासने ने धमतरी  जिला में विस्तार कर 8 लोगों की नियुक्ति कर उन्हें प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजनाओं के जिम्मेदारी दी गई है। 
बता दें कि प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के तहत देशभर के लोगों को प्रधानमंत्री की योजनाओं की ज्यादा से ज्यादा लाभ देकर जनता को फायदा  पहुंचाना हैं। रविवार को धमतरी जिला के निषाद भवन में प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान मुख्य अतिथि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के राष्ट्रीय महासचिव सच्चिदानंद उपासने थे। वहीं अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष शिशिर शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी शिव दत्ता, प्रदेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रभारी श्रवण यदु, रायपुर संभाग अध्यक्ष आदित्य झा शामिल हुए। 
कार्यक्रम का शुभारंभ राम दरबार के छायाचित्र पर पुष्पा एंव दीप प्रज्वलन कर किया गया। कार्यक्रम में मंच संचालन प्रदेश मीडिया प्रभारी शिव दत्ता ने किया। कार्यक्रम में उद्बोधन देते हुए राष्ट्रीय महासचिव सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के तहत प्रदेश की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना के तहत 256 ऐसी योजनाएं हैं जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना, अटल आवास योजना, अंत्योदय योजना, सिलाई योजना, नेशनल एजुकेशन  पालिसी योजना,प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना,पीएम मोदी हेल्थ आईडी कार्ड,स्वामित्व योजनाआयुष्मान सहकार योजना,प्रधानमंत्री कुसुम योजनास्वनिधि योजना,अन्‍त्‍योदय अन्‍न योजना, प्रधानमंत्री रोजगार योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना,रोजगार प्रोत्साहन योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, किसान सम्मान निधि योजनाप्रधानमंत्री वय वंदना योजना , प्रधानमंत्री कर्म योगी मानधन योजना,आवास योजना लिस्ट ,सुरक्षित मातृत्व आश्वासन सुमन योजना, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना,प्रधानमंत्री रोज़गार योजना , उज्ज्वला योजना सहित अन्य योजनाएं हैं जिसका लाभ प्रदेश की हर परिवार को घर जा जाकर दिलाना है। इससे देश व प्रदेश के लोग और परिवार हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोग जुड़ेंगे और प्रदेश सहित देश में भाजपा की सरकार बनेगी।
उद्बोधन के दौरान सचिन उपासने ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद केंद्र सरकार की योजनाओं का यहां क्रियान्वयन करने नहीं दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 10 लाख मकान से प्रदेश की जनता को वंचित कर दिया गया वहीं किसान सम्मान निधि का ₹6000 भी किसानों तक नहीं पहुंच रहा है लगातार राज्य सरकार प्रदेश की जनता के साथ डाका डालने का काम कर रहा। इसी उद्देश्य प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान की टीम सजग होकर एक सेतु का काम करने के लिए प्रधानमंत्री योजना की टीम में जुड़ कर काम कर रहे हैं और प्रदेश में प्रधानमंत्री की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना है।
उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के लोग जब कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए तो इस दौरान उन्होंने जनता के काम पर भी रोक लगा दी थी, ताकि जनता का काम ना हो सके। कांग्रेस के लोग भाजपा में शामिल हुए तो यह भी कहा कि जनता का काम होने से लोक नेताओं के घर तो चक्कर लगाएंगे और नेताओं के पैर छूने वाले भी नहीं मिलेंगे यही विचार लेकर भाजपा में प्रवेश किए थें। 
कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा एवं आभार व्यक्त डॉक्टर सुनील निषाद ने किया।
इनकी हुई नियुक्ति…
राम निहोरा निषाद संरक्षक,रोहित ध्रुव उपाध्यक्ष, खेमलाल साहू उपाध्यक्ष, शत्रुघ्न साहू मंत्री, रामू निषाद मंत्री, हेमू निषाद मंत्री, केशव निषाद कोषाध्यक्ष, पवन निषाद मीडिया प्रभारी की हुई नियुक्ति।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *