हायर सेकेंडरी केशलूर में विभिन्न आयोजन सम्पन्न


जगदलपुर (तोकापाल) 26 फरवरी ।
बस्तर जिला प्रशासन की देखरेख में युवोदय के स्थानीय युवा शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी विभिन्न समारोह एवं खेलकूद की गतिविधियां संचालित करते हैं। इसी क्रम में आज ग्रामीण क्षेत्र तोकापाल विकासखंड के हायर सेकेंडरी केशलूर में विभिन्न आयोजन किए गए।
आज के आयोजन के मुख्य रूप से आसपास के ग्रामीणों के बीच खेल गतिविधि के साथ-साथ शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी विभाग के प्रतिनिधियों ने रखी।
इसके साथ ही सीआरपीएफ 241 बटालियन सेड़वा के अधिकारियों ने उपस्थित जनसमूह और छात्र छात्राओं को आपदा प्रबंधन के बारे में विस्तार से समझाया। आपदा प्रबंधन के बारे में विद्यार्थी और ग्रामीण बड़ी रुचि से सुनते नजर आए।
आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केशलूर ग्राम पंचायत के सरपंच नकुल मौर्य कार्यक्रम की अध्यक्षता तोकापाल खंड शिक्षा अधिकारी बलिराम बघेल विशिष्ट अतिथि के रूप में हायर सेकेंडरी स्कूल केशलूर की प्राचार्य के धनलक्ष्मी राव थे। मंचासीन अतिथियों ने कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी समर्पित लोगों की सराहना की। इस आयोजन में प्रमुख ग्राम केशलूर के साथ-साथ सोसनपाल एवं डीमरापाल के विद्यार्थी और ग्रामीण उपस्थित थे।
शासन के विभिन्न विभाग में प्रमुख रूप से जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र जगदलपुर की असिस्टेंट मैनेजर लक्ष्मी यादव ने अपने विभाग की योजनाओं के बारे में जनसमूह को बताया। कृषि विभाग के आर ई ओ अमित बिसाई ने कृषि विभाग से संबंधित योजनाओं से परिचित कराया।
कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण के रूप में सीआरपीएफ बटालियन 241 सेड़वा के सी ई ओ पद्माकुमार एवं इंस्पेक्टर चंचल सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर जीडी अंजान कुमार एवं एएसआई रोहित कुमार एवं नेसराम ने आपदा प्रबंधन के बारे में विस्तार से जानकारी दी । यह जानकारी उपस्थित जनसमूह के लिए एकदम नई तथा काफी उपयोगी रही जिसे उपस्थित सभी लोगों ने पसंद किया।
संपूर्ण कार्यक्रम का मंच संचालन सेना भर्ती नोडल अधिकारी तोकापाल विधु शेखर झा ने किया। प्रमुख पीटीआई के रूप में कोटेश्वर नायडू उपस्थित थे।
कार्यक्रम के आयोजक युवोदय क्लस्टर कोऑर्डिनेटर मिलिमलता ठाकुर कथा जमुना कश्यप थी।
इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस भी उपस्थित थे। प्रमुख रूप से केशलूर सीएसई गोविंदराव नायडू के नेतृत्व में संकुल के शिक्षक शिक्षिकाएं भी थे। ग्राम पंचायत के सचिव भावना ठाकुर ऑपरेटर अनीता यादव मोहन कश्यप शांति ठाकुर सरस्वती ठाकुर बिंदेश्वरी कश्यप पदम भाई प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *