कलेक्टर ने निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का किया निरीक्षण
’बाउंड्री वाल, आरसीसी वर्क और नींव का काम पूर्ण, कलेक्टर ने वृद्धजनों के लिए ओपन योगा, खेल-कूद और समय व्यतीत करने की सुविधाएं भी तैयार कराने के दिए निर्देश’

कोरिया 23 मार्च 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने निर्माणाधीन स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण कर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की ड्राइंग का अवलोकन किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निर्माण एजेंसी छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि बाउंड्री वाल, आरसीसी वर्क और नींव का काम लगभग पूर्ण किया जा चुका है। कलेक्टर श्री शर्मा ने वृद्धजनों के लिए भी ओपन योगा, खेल कूद और समय व्यतीत करने के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण गुणवत्तापूर्ण होना सुनिश्चित करें।
स्पोर्ट्स और फिटनेस में कोरिया जिला को अव्वल बनाने जल्द ही वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तैयार किया जा रहा है। यह स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में नवीन कन्या कॉलेज और पीजी कॉलेज परिसर के सामने शासकीय जमीन पर बनाया जा रहा है। तीन एकड़ के क्षेत्रफल पर बनने वाले इस स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में दो इनडोर मल्टीपर्पस हॉल बनाये जाएंगे, जिनमें अलग-अलग स्पोर्ट्स की सुविधा होगी। हॉल-प् में बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेनिस कोर्ट के साथ प्ले एरिया होगा। हॉल-प्प् में बैडमिंटन कोर्ट, स्क्वाश कोर्ट और मल्टीजिम होगा। इसके साथ ही 4Û5 मीटर का स्टेज होगा जिसके साथ अटैच ग्रीन रूम भी बनाया जाएगा। एंट्रेंस हॉल, पार्किंग, आफिस हॉल, ऑफिस स्टोर की भी सुविधा उपलब्ध होगी।
स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में मिलेंगी ये सुविधाएं –
कोरिया में बनने वाले स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बास्केटबॉल, बैडमिंटन कोर्ट, टेनिस कोर्ट, स्क्वाश जैसे स्पोर्ट्स खेल सकेंगे। इसके साथ ही फिटनेस का खास ख्याल रखने वालों के लिए मल्टीजिम भी तैयार किया जाएगा। जहां महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग जिम की सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *