शहर के सभी सेक्टरों में बनेगा बसर्वसुविधा युक्त बैडमिंटन कोर्ट:विधायक देवेंद्र यादव की पहल

विधायक देवेंद्र यादव की पहल से खिलाड़ियों को मिलेगी और एक नई सौगात
शासन ने दी स्वीकृति, जल्द शुरू होगा काम

भिलाई। भिलाई नगर टाउन शिप में रहने वाले लाेगों को जल्द ही एक और नई सौगात मिलने वाली है। भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव की पहल से शहर के सभी सेक्टरों में सेक्टर 1 से लेकर सेक्टर 10 तक सभी में अलग-अलग एक-एक बैडमिंटन कोर्ट बनाएं जाएंगे। सर्व सुविधा युक्त इस बैडमिटन कोर्ट में खिलाड़ी रात में भी अपने खेल का अभ्यास कर पाएंगे और प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जा सकेंगी।

गौरतलब है कि भिलाई एजुकेशन हब होने के साथ ही खेल के लिए भी प्रसिद्ध है। भिलाई को खेल के क्षेत्र में भी स्पोट्स हब बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में भिलाई में खेल सुविधा व खेल मैदान निर्मित किए जा रहा है। खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और उनके सपने साकार करने के लिए महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार प्रयासरत है। विधायक देवेंद्र यादव ने सेक्टर 1 से लेकर सेक्टर 2, सेक्टर 3, सेक्टर 4, सेक्टर 5, सेक्टर 6, सेक्टर 7, सेक्टर 8, सेक्टर 9 और सेक्टर 10 में सर्व सुविधा युक्त बैडमिटन कोर्ट बनाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजे थे। शासन ने प्रस्ताव पर स्वीकृति दे दी है और जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू किया जाएगा। खिलाड़ियों के लिए बेहतर खेल सुविधा और खेल शिक्षा की व्यवस्था करा रहे हैं। इसी कड़ी में विधायक देवेंद्र यादव ने कुछ दिनों पहले खुर्सीपार क्षेत्र के तीन वार्ड 29 उड़िया स्कूल ग्राउंड के पास बापू नगर, वार्ड 30 बाल मंदिर ग्राउंड के पास बालाजी नगर खुर्सीपार औैर वार्ड 36एनपीआर के समीप बैडमिंटन कोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर भी स्वीकृति मिली है।
बॉक्स

करीब 90 लाख की लागत से बनेंगे

शासन ने बैडमिंटन कोर्ट बनाने स्वीकृति दे दी है। प्रत्येक बैडमिंटन कोर्ट करीब 10 लाख का है। एक बैडमिनटन कोर्ट को करीब 9 लाख निन्यानवे हजार नौ सौ चौरासी रुपए की लागत से बनाया जाएगा। मतलब 10 सेक्टर में 10 बैडमिंटन कोर्ट और खुसीपार के तीन बैडमिनट कोर्ट को मिलाकर करीब 1 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य किया जाएगा।

रात में ही खेल सकेंगे

बैडमिंटन कोर्ट में सभी जरूरी सुविधाएं होंगी। जैसे एलईडी लाइट लगेगी। एस्ट्रोटर्फ भी होगा। इससे खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा को तरासने में सुविधा मिलेगी साथ ही रात में भी खेल का अभ्यास कर सकेंगे। साथ ही कई खेल प्रतियोगिता करानी होगी तो रात में भी खेल हो सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *