नेशनल पावरलिफ्टिंग चौंपियनशिप में स्वर्ण जीतकर महिला शक्ति ने बढ़ाया जिले का मान, कलेक्टर कुलदीप शर्मा

नेशनल पावरलिफ्टिंग चौंपियनशिप में स्वर्ण जीतकर महिला शक्ति ने बढ़ाया जिले का मानकलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने तीनों विजेताओं को दी बधाई, कहा – आप सभी हर जिलेवासी के लिए प्रेरणाआगामी महीनों में जिले में खेल प्रतियोगिताएं आयोजित कराने खेल अधिकारी को दिए निर्देश
कोरिया 02 जून 2022/ नेशनल पावरलिफ्टिंग चौंपियनशिप में जीत दर्ज कर महिला शक्ति ने जिले का मान बढ़ाया है। इनमें पेशे से पटवारी आशा भगत, व्याख्याता शालिनी खलखो और गृहणी आशा मिंज शामिल हैं। कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज तीनों विजेताओं से मुलाकात कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने तीनों के अब तक के सफर पर बात की और कहा कि आप सभी हर जिलेवासी के लिए प्रेरणा है। कलेक्टर ने खेल अधिकारी को आगामी महीनों में जिले में विभिन्न खेलों में प्रतियोगिताएं आयोजित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकासखंड स्तर से जिला स्तरीय तक प्रतियोगिताएं आयोजित करें जिससे अन्य खेलों के भी खिलाड़ियों को अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाने का अवसर मिले।ये हैं हमारी वीमेन पावर –
पॉवरलिफ्टिंग 58 किग्रा कैटेगरी में विजेता पेशे से पटवारी आशा भगत बताती हैं कि बतौर राजस्व कर्मचारी काम के बीच वक़्त निकालना थोड़ा मुश्किल रहा। उनका ये सफर वजन कम करने के साथ शुरू हुआ था, धीरे-धीरे उनमें रुचि जगी और उन्होंने पॉवरलिफ्टिंग का प्रशिक्षण लेने शुरू किया। बेहतर तैयारी के साथ आज उन्होंने जीत हासिल की है।
पॉवरलिफ्टिंग 72 किग्रा कैटेगरी में विजेता रही आशा मिंज गृहणी हैं। घर-परिवार की जिम्मेदारी के साथ ही उन्होंने अपने पैशन को भी बखूबी बनाये रखा है। मायके और ससुराल दोनों परिवारों से भरपूर सहयोग मिला जिसने आशा को हमेशा आगे बढ़ने को प्रेरित किया।
डेडलिफ्ट 72 किग्रा कैटेगरी में ही विजेता रही शालिनी खलखो शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुड़ेली में व्याख्याता हैं। इसके साथ ही वे एक मां भी हैं। घर और पेशे की जिम्मेदारियों के साथ शालिनी ने अपनी पहचान बनाने के जुनून को भी जगाए रखा और आज उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *