रायपुर हवाई अड्डा में हिंदी कार्यशाला का आयोजन

रायपुर। स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डा, रायपुर में विमानपत्तन निदेशक, प्रवीण कुमार जैन के मार्गदर्शन में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के राजभाषा विभाग द्वारा दिनांक 08/06/2022 को हिंदी कार्यशाला का आयोजन किया गया l वक्ता के तौर पर श्री रजनीश कुमार यादव, मुख्य प्रबंधक (राजभाषा) भारतीय स्टेट बैंक, रायपुर से आमंत्रित थे। रजनीश ने “राजभाषा नीति का परिचय” एवं “प्रशासनिक पत्राचार में हिंदी का प्रयोग कठिनाइयां एवं समाधान” विषय पर व्याख्यान दिया ।

विमानपत्तन निदेशक, जैन ने हवाई अड्डा में कार्यरत सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अधिक से अधिक हिंदी में कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया तथा कार्यालय के सभी कामकाज को अधिक से अधिक हिंदी में करने का निर्देश दिया ।

कार्यशाला में कुल 26 कार्मिकों ने भाग लिया। कार्यशाला का आयोजन एवं संचालन राजभाषा विभाग के अमरेश पांडे द्वारा किया गया । कार्यशाला के दोनों सत्रों में राजभाषा हिंदी के साथ साथ रजनीश ने अपने कौशल एवं सम्प्रेषण कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए मोटिवेशनल और कई प्रेरणादायक बातें भी जीवन प्रबंधन के बारे में बताया। विमानपत्तन के सभी अधिकारियों द्वारा उत्साह एवं ऊर्जा के साथ प्रतिभागिता दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *