मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोरवेल में गिरे राहुल की जान बचाने वाले रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. की टीम को किया सम्मानित

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जांजगीर के पिहरीद गांव में 60 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिरे राहुल को बचाने में अहम भूमिका निभाने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. की 9 सदस्यीय टीम को आज सम्मानित किया। श्री बघेल ने अपने निवास में आयोजित एक गरिमामय समारोह में इस सफल रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए राहुल सुरक्षित बाहर निकालने में लगी टीम को शाबासी दी।

राहुल को बाहर निकालने में वाले रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. से जुड़े 22 वर्षीय अजरूल ने ऑपरेशन के अंतिम क्षण से पूरे घटनाक्रम के संबंध में मुख्यमंत्री को विस्तार से अवगत कराया। ज्ञात हो कि जब रेस्क्यू टीम खुदाई पूर्ण कर टनल बना कर राहुल के करीब पहुंच गई तब राहुल को बाहर निकालने का निर्णय लिया और यह जिम्मा अजरूल हक को दिया गया। अजरूल को ही सेफ्टी बेल्ट पहनाकर मुंह के बल नीचे उतारा गया और उसने राहुल को बाहर निकाला।

अजरूल ने बताया कि- जब वे नीचे उतरे तो देखा कि राहुल गड्ढे में लेटा हुआ है। तब मैने राहुल को उठाया और उसे सेफ्टी बेल्ट पहनाया और उसे बाहर निकाल लाया। जब मैं गड्ढे में उतरा तो उस समय मेरी जहन में एक ही बात थी कि मेरी जान भले ही चली जाए पर बच्चे की जान बच जाए। इसी सोच ने मुझे प्रेरणा दी और मुझे किसी प्रकार का डर नहीं लगा और मैं राहुल को बचा पाया। 

इस टीम में अजरूल के अलावा भावेश शाह, इमरान नवाब, धवल मेहता, मुख्तार, मोरुफुल, रुस्तम, बहादुर एवं कासिम सम्मिलित थे,जिन्हें मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *