मंहगाई और बेरोजगारी के लिए मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियां जिम्मेदार : रागिनी नायक

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ रागिनी नायक ने आज रायपुर में महंगाई और बेरोजगारी के लिए मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार बताते हुए केंद्र के मोदी सरकार को जमकर कोसा नायक ने कहा एक समय था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की जनता को महंगाई और बेरोजगारी से मुक्त भविष्य का सपना दिखाया था इसके विपरीत आज उन्होंने लोगों को रिकॉर्ड तोड़ मूल्य वृद्धि और 45 वर्षों में सबसे अधिक बेरोजगारी की भयावह स्थिति में डाल दिया है.

उन्होंने कहा 2014 में सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी केवल महंगाई को नियंत्रित करने में ही असफल नहीं हुए बल्कि उनकी गलत नीतियों और धोखेबाजी ने वास्तव में लोगों की पीड़ा को और बढ़ा दिया है

उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में लोगों से वोट लेने के लिए उज्जवला योजना का खूब प्रचार किया गया लेकिन चुनाव के तुरंत बाद संवेदनहीनता दिखाते हुए रसोई गैस पर सब्सिडी को खत्म कर दिया गया और रसोई गैस की कीमतों में डूबने से अधिक की वृद्धि कर दी गई जिससे करोड़ों उपभोक्ता आज अपने खाली गैस सिलेंडर को फिर से भरवाने की स्थिति में नहीं है. कच्चे तेल और रसोई गैस की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पिछले कुछ महीनों में कम हो रही है लेकिन उपभोक्ताओं को इसका लाभ नहीं मिल रहा है इसके विपरीत जब जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में वृद्धि होती है तो यह सरकार पेट्रोल डीजल और एलपीजी की कीमतों को बढ़ाने में कमी नहीं करती है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ रागिनी नायक ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस लगातार मूल्य वृद्धि और बेरोजगारी के मुद्दों को उठाती रही है पिछले 1 साल से हम महंगाई के खिलाफ आम जनता की लड़ाई लगातार लड़ रहे हैं उन्होंने कहा कि हमने 5 अगस्त को भी देशभर में विरोध प्रदर्शन किया था इसके दौरान दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी सहित 60 से अधिक सांसदों और अन्य वरिष्ठ नेताओं को पुलिस ने सारा दिन अपनी हिरासत में रखा था।

डॉ नायक ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इस कठिन समय में लोगों के साथ खड़ी है संसद से सड़क तक हमने मोदी सरकार की अक्षमता और उन दिशाहीन नीतियों के विरुद्ध आवाज उठाई है जिसके कारण भारत में महंगाई और बेरोजगारी में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है उन्होंने कहा कि इसी सिलसिले में आगामी 4 सितंबर को दिल्ली में की रासलीला मैदान में महंगाई पर हल्ला बोल रैली का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा हम मांग करते हैं कि सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने और रोजगार पैदा करने के अपने वादे को अविलंब पूरा करें और इसके साथ साथ हम सभी नागरिकों से आग्रह करते हैं कि जन विरोधी और युवा विरोधी दृष्टिकोण को बदलने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए हमारे प्रयास के साथ आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *