निर्माणाधीन नवीन जिला अस्पताल तथा मातृ शिशु अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर

आंगनबाड़ी केन्द्रों के बाहर रेडी टू ईट वितरण की विस्तृत जानकारी चस्पा किए जाने के दिए निर्देश

कोरिया,कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के दौरे के दौरान एसपी त्रिलोक बंसल तथा जिला पंचायत सीईओ कुणाल दुदावत के साथ कंचनपुर में निर्माणाधीन नवीन जिला अस्पताल तथा मातृ शिशु केअर सेंटर का जायजा लिया। उन्होंने निर्माण कार्यों का अवलोकन करते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से समय सीमा में कार्य पूर्ण किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल में मरीजों के लिए पर्याप्त व्यवस्था हो। इस दौरान उन्होंने ग्राम नगर में गिरदावरी कार्य का निरीक्षण किया तथा राजस्व अधिकारियों को त्रुटिरहित वास्तविक गिरदावरी पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए।
आंगनबाड़ी केंद्रों के बाहर रेडी टू ईट वितरण की जानकारी चस्पा किए जाने के दिए निर्देश
कलेक्टर शर्मा ने इस दौरान बिशुनपुर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से केंद्र में दर्ज कुपोषित बच्चों तथा एनीमिक महिलाओं की जानकारी ली। उन्होंने उपस्थित एनीमिक महिला कविता से बात करते हुए सुपोषण थाली के सम्बंध में चर्चा की, कविता ने बताया कि वे नियमित रूप से केंद्र में नहीं आ पाती तो उन्हें टिफिन के द्वारा पोषण आहार मिल जाता है।
कलेक्टर ने केंद्र में बच्चों का वजन करवाया तथा सभी पंजियों का अवलोकन किया। कार्य में लापरवाही तथा रजिस्टर संधारण में अव्यवस्था पर उन्होंने सीडीपीओ, सुपरवाइजर, कार्यकर्ता को कड़ी फटकार लगायी तथा व्यवस्थाएं दुरुस्त किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने रेडी टू ईट वितरण की जानकारी लेते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास को जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों के बाहर बच्चों तथा एनीमिक महिलाओं को दिए जाने वाले रेडी टू ईट पैकेट वितरण की विस्तृत जानकारी चस्पा किए जाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *