बस्तर के जैतगिरी में नवाखानी जोहार भेंट कार्यक्रम में उमड़ा जनसैलाब

बस्तर(हिम्मत चौहान) : आज बकावंड ब्लाक के जैतगिरी में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी नवाखानी जोहार भेंट कार्यक्रम जो की लगातार बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष विधायक लखेश्वर बघेल मानते आ रहे है। उसी तारतम्य में आज पुनः नवाखानी जोहार भेंट कार्यक्रम रखा गया। जिसमे सांसद दीपक बैज भी उपस्थित हुए..इस कार्यक्रम में हजारों की भीड़ उपस्थित हुई।

कार्यक्रम के दौरान सांसद दीपक बैज ने जम कर तारीफ की बस्तर विधायक की..

अपने उद्बोधन में सांसद दीपक बैज ने बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल की जम कर तारीफ करते हुए कहा हमारे बस्तर में बारह महीने त्योहार है। आमूस,हरियाली,नवाखानी दीपावली,दीयारी,मेला मंडई इस तरह से बारह महीने हम आदिवासियों का त्योहार है। इन त्योहार को मनाने के लिए हमारी सरकार ने त्योहार में अवकाश दे कर छत्तीसगढ़ सहित बस्तर की संस्कृति को संजोए रखा है। साथ ही श्री बैज ने कहा बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल जब से विधायक बने हैं तब से लगातार नवाखानी त्यौहार मनाते आ रहे हैं और आपके क्षेत्र के लिए बेहतर काम कर रहे हैं तो ऐसे विधायक इस क्षेत्र में होना चाहिए।

उद्बोधन के दौरान सांसद दीपक बैज ने भीड़ में बैठे महिलाओं से पूछा “अपना विधायक फिर से बनाना है की नही”…तब भीड़ में बैठी महिलाओं ने तालीयों की गड़गड़ाहट के साथ दोनो हाथ उठा कर कहा “फिर से बनायेंगे विधायक” ऐसे में सांसद ने श्री बघेल की तारीफ करते हुए कहा आपके विधायक क्षेत्र से ले कर सदन तक लगातार लड़ते आए है जब हमारी सरकार नही थी तब भी और आज भी आपके लिए काम कर रहे है आपके लिए दिन रात चौबीसों घण्टे काम करने के लिए तत्पर रहते हैं। निश्चित रूप से ऐसे विधायक क्षेत्र में रहने से क्षेत्र का विकास होता है। और साथ ही छत्तीसगढ़ की सरकार भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में बेहतर रूप से कार्य कर रही है जिससे बस्तर को लाभ मिलता दिख रहा है। आने वाले समय में फिर से अपना विधायक को भी जिताना है और सरकार भी बनाना है।

इस नवाखानी जोहार भेंट कार्यक्रम के दौरान 37 ग्राम पंचायत के ग्रामीण के साथ साथ बस्तर सांसद दीपक बैज, विधायक लखेश्वर बघेल,ग्रामीण जिला अध्यक्ष बलराम मौर्य,जनपद अध्यक्ष सुखदई बघेल,जानकी सेठिया,माता पुजारी जैतगिरी,दिनेश यदु, जगमोहन बघेल,शिवराम बिसाई, आशीष मिश्रा,धनुर्जय कश्यप, समलू कश्यप,जिला पंचायत सदस्यगण,सभी जनपद सदस्य बकावंड,समस्त सरपंच बकावंड, समस्त कार्यकर्तागण एवं भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *