कलेक्टर ध्रुव की संवेदनशीलता, देवाडांड में छात्रावास निरीक्षण के दौरान बीमार छात्र को त्वरित स्वास्थ्यलाभ के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाने अधिकारियों को किया निर्देशित


खड़गवां विकासखंड में विभिन्न ग्रामों में विकास कार्यों का किया निरीक्षण

मनेन्द्रगढ-चिरमिरी-भरतपुर29 सितम्बर 2022/कलेक्टर श्री पीएस धुव्र गत बुधवार को विकासखण्ड खड़गवां के दौरे में ग्राम पंचायत मेण्ड्रा में आंगनबाड़ी केन्द्र के औचक निरीक्षण में पहुंचे। उन्होंने यहां उपस्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिका से केन्द्र में पंजीकृत कुपोषित बच्चों तथा एनीमिक महिलाओं की जानकारी ली तथा पंजियों की जांच की। उन्होंने कहा कि सुपोषण अभियान के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। बच्चों को नियमित रूप से अण्डे तथा एनीमिक महिलाओं को गरम भोजन उपलब्ध कराएं।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत देवाडांड में बालक छात्रावास तथा प्राथमिक व माध्यमिक शाला का भी निरीक्षण किया। छात्रावास निरीक्षण में कलेक्टर श्री धुव्र ने बच्चों के रहने की पर्याप्त व्यवस्था, भोजन, जल, विद्युत जैसे व्यवस्थाओं का अवलोकन किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान छात्रावास में एक बालक के बीमार पाए जाने की स्थिति में बालक के त्वरित स्वास्थ्य लाभ हेतु तहसीलदार को तत्काल स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती किए जाने के निर्देश दिए, तत्पश्चात केन्द्र में तुरंत बालक का इलाज करवाया गया। प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला में कलेक्टर ने बच्चों से कक्षा में सामान्य ज्ञान सम्बन्धी सवाल किए।
ग्राम पंचायत भवन निर्माण कार्य जल्द पूर्ण किए जाने के दिए निर्देश-
कलेक्टर श्री ध्रुव ने निरीक्षण के दौरान विकासखण्ड के विभिन्न निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया, उन्होंने ग्राम पंचायत कोड़ा में निर्माणाधीन ग्राम पंचायत भवन में कार्यप्रगति का अवलोकन किया तथा जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *