ग्रामीण औद्योगिक पार्क के क्रियान्वयन के संबंध में कलेक्टर ने ली बैठक

रीपा स्थल, गतिविधि चयन, अधोसंरचना निर्माण पर हुई विस्तृत चर्चा, समय-सीमा का ध्यान रख निर्माण कार्य शुरू करने के दिए निर्देशगतिविधि के स्कोप और समूह की महिलाओं की रुचि के अनुसार हो गतिविधि का चयन – कलेक्टर
कोरिया 03 नवम्बर 2022/
ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा) के क्रियान्वयन के संबंध में आज जिला पंचायत के मंथन सभाकक्ष में कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने बैठक ली। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्रीमती नम्रता जैन, सभी अनुविभागीय अधिकारी, जनपद पंचायत के सीईओ तथा सम्बंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री लंगेह ने जिले के सभी विकासखण्डों में रीपा के तहत निर्मित मॉडल गोठानों की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने यहां पानी, बिजली और पर्याप्त भूमि की उपलब्धता के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने समय सीमा का ध्यान रख जल्द से जल्द गतिविधियों के चयन की कार्यवाही पूर्ण करें। कलेक्टर श्री लंगेह ने सभी अधिकारियों को निर्माण कार्य शुरू करने से पूर्व फील्ड विजिट कर गतिविधियों हेतु स्थान चयन, अधोसंरचना निर्माण जैसी कार्यवाही हेतु कार्ययोजना तैयार किए जाने के निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर श्री लंगेह ने कहा कि सभी गोठानों में गतिविधियों का चयन गतिविधि के स्कोप और समूह की महिलाओं के रुचि के अनुसार हो, इसके लिए सभी बीपीएम महिलाओं से चर्चा करें। ग्रामीण औद्योगिक पार्क हेतु गतिविधियों का चयन स्थल से कच्चे माल तथा संसाधनों की आसानी से उपलब्धता को ध्यान में रखकर किया जाए। उन्होंने वर्तमान में सभी गोठानों में किए जा रहे आयमूलक गतिविधियों के साथ ही समूह की आय और लाभांश की विस्तृत समीक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *