राज्य भर में 17 दिसम्बर को मनाया जाएगा ’छत्तीसगढ़ गौरव दिवस’

रायपुर 16 दिसम्बर 2022/मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 17 दिसम्बर को पूरे प्रदेश में ’छत्तीसगढ़ गौरव दिवस’ का आयोजन किया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सभी कलेक्टरों को ’छत्तीसगढ़ गौरव दिवस’ के आयोजन के संबंध में आज मंत्रालय से विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं।
सभी कलेक्टरों को कहा गया है कि 17 दिसम्बर को पूर्वान्ह 11 बजे सभी गौठानों में किसानों, गौठान समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यगणों तथा वन क्षेत्रों में भी तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्रों एवं वनोपज प्रबंधन समिति के कार्यालय स्थलों में ग्रामीणों को आमंत्रित किया जाए और उन्हें किसानों एवं मजदूरों हेतु संचालित राज्य शासन की योजनाओं और राज्य शासन की 04 वर्षो की उपलब्धियों की जानकारी दी जाए।
इसी प्रकार कलेक्टरों को 17 दिसम्बर 2022 को ही दोपहर 3.00 बजे प्राथमिक सहकारी सोसायटी परिसर, धान खरीदी केंद्रों में किसानों को आमंत्रित कर शासन की कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं जैसे ब्याज मुक्त ऋण योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं।
कलेक्टरों को जिले के सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *