सुनील माहेश्वरी भाटापारा ने जनाधिकार रैली का किया भव्य स्वागत

भाटापारा, बीते दिनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वरा भाजपा के कुचक्र और तानाशाही और आरक्षण के विरोध में जनाक्रोश रैली में शामिल होने भाटापारा विधानसभा से जा रहे जनसैलाब का स्वागत अपने सिमगा कार्यालय में किया। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने छत्तीसगढ़ के आरक्षण में जो वृद्धि की है उस पर भाजपा राज्यपाल के माध्यम से अवरोध उत्पन्न कर रही है।
जिससे उन लोगो का काफी नुकसान हुआ है जिसकी भरपाई नही हो सकती जो पिछड़े है वो और भी पिछड़ते जाए और भाजपा की ये चाल चरित्र और चेहरे की राजनीति हमेशा से संदेहास्पद रही है। आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा के लोगो पर श्री माहेष्वरी जम कर बरसे उन्होंने कहा कि आरक्षण से जिनको लाभ होता उसकी पीड़ा और संवेदनशीलता को यदि सामझ पाती तो इस तरह के अड़ंगे न लगाती श्री माहेष्वरी ने रायपुर जा रहे कांग्रेसी योद्धाओं का दिल से आभार प्रकट किया
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में आयोजित जन अधिकार रैली में भाग लेने भाटापारा विधानसभा से सैकड़ों गाड़ियों में आम नागरिकों ने साइंस कॉलेज मैदान पहुंचकर

जनसभा में शामिल हुए। जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरक्षण संशोधन विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर की मांग को लेकर कांग्रेस की जन अधिकार रैली के बीच कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचा। मुलाकात के बाद प्रतिनिधिमंडल ने मीडिया से चर्चा में बताया कि राज्‍यपाल ने विस्‍तार से चर्चा के बाद विधेयक पर हस्‍ताक्षर की बात कही है। इस प्रतिनिधिमंडल में मंत्री, विधायक और संसदीय सचिव शामिल थे।इधर, जन अधिकार रैली को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आरक्षण बिल को विधानसभा में सर्वसम्‍मति से पास किया। लेकिन राजभवन को अखाड़ा बनाकर आपको मिलने वाले आरक्षण में बाधा डालने का काम भाजपा कर रही है। मिनट में हस्ताक्षर करने का कहने वाली राज्यपाल जी 1 महीने के ऊपर हो जाने पर भी हस्ताक्षर नहीं कर रही हैं।
मुख्‍यमंत्री ने कहा, महीना भी बदल गया और साल भी बदल गया। राज्यपाल जी हठधर्मिता छोड़ें। या तो दस्तख़त करें या फिर विधेयक विधानसभा में वापस लौटा दें। राज्यपाल जी राजभवन के अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर सरकार से सवाल पूछ रही हैं। आरक्षण रुक जाने के कारण न कालेजों में एडमिशन हो पा रहे हैं, न नयी भर्तियां निकल पा रही हैं। “हाथ से हाथ जोड़ो अभियान” में अब एक मुद्दा भाजपा द्वारा आरक्षण को रोके जाना भी जोड़ा जाएगा। भाजपा नहीं चाहती कि आदिवासी, किसानों, महिलाओं, अनुसूचित, पिछड़ों के जीवन में परिवर्तन आए।अंत में मुख्‍यमत्री बघेल ने कहा, लड़ेंगे, जीतेंगे। आवाज़ दो… हम एक हैं। इससे पहले कांग्रेसी नेताओं ने जन अधिकार रैली को संबोधित किया।
कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अपने उद्बोधन में कहा कि भाजपा आरक्षण विधेयक पर राजभवन को मोहरा बना कर राजनीति कर रही है। भाजपा के आरक्षण विरोधी चरित्र को बेनकाब करने के लिए कांग्रेस ने जो आज ऐतिहासिक रैली की है इससे भाजपा के तोते उड़े हुए है।
आज राजधानी में जनअधिकार महारैली का आयोजन आज हुआ है। जिसमें एक लाख से अधिक लोग आरक्षण विधेयक पर भाजपा को बेनकाब करने एकत्रित हुए।
एवं कांग्रेसी संगठन प्रभारी कुमारी शैलेजा ने कहा कि यह भाजपा का कोई पहला कृत्य नही है जो दुखद है इस तरह के प्रोपोगंडा और जनहितकारी मुद्दों से हमेशा जनता को महरूम ही रखना चाहती है ताकि वो उन्नति और तरक्की की राह में आगे न बढ़ सके। हम सब को मिलकर इसका विरोध करना है ताकि इस तरह की गैरजिम्मेदाराना हरकत कोई न कर सके।इसके साथ ही संगठन के पदाधिकारी एवं मंत्रियों ने जनसभा को संबोधित किया।
छाया विधयाक सुनील माहेश्वरी ने रैली में भाग लेने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *