राज्य सूचना आयुक्त श्री त्रिवेदी ने किया ध्वजारोहण


रायपुर 26 जनवरी 2023/ राज्य सूचना आयुक्त श्री मनोज त्रिवेदी ने आज 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग नवा रायपुर सिथत कार्यालय में ध्वजारोहण किया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर राष्ट्रपिता को नमन किया। आज बसंत पंचमी के दिन होने के कारण वीणा वादिनी मॉं सरस्वती और छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए एवं स्टाफ आफिसर्स श्रीमती रजनी छड़ीमली ने मॉं सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की।
श्री त्रिवेदी ने कहा कि हमें निष्ठापूर्वक संवैधानिक उपायों का ही सहारा लेकर अपने सामाजिक और आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सतत प्रयास करना चाहिए। आज के दिन को हमें याद करना चाहिए कि भारतीय संविधान की प्रस्तावना हम भारत के लोग के उद्घोष के साथ शुरू होती है। भारत के नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय, पद, अवसर और कानूनों की समानता, विचार, भाषण, विश्वास, व्यवसाय, संघ निर्माण और कार्य की स्वतंत्रता, कानून तथा सार्वजनिक नैतिकता के अधीन प्राप्त है, जिसमें न्याय, समता, बंधुता, व्यक्ति की गरिमा, विचार-अभिव्यक्ति, विश्वास-धर्म और उपासना की स्वतंत्रता जैसे शब्द मील के पत्थर की तरह हमें रास्ता दिखाते हैं।
इस अवसर पर राज्य सूचना आयोग के आयुक्त श्री धनवेन्द्र जासयवाल, आयोग के अवर सचिव डॉ.(श्रीमती)गीता शुक्ला दीवान, संयुक्त संचालक श्री धनंजय राठौर, वरिष्ठ लेखाधिकारी श्री जे आर रावटे, स्टाफ आफिसर श्रीमती रजनी छड़ीमली सहित अधिकारी और कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।
—000—

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *