16 मार्च को होगा कोटवारों का संभाग स्तरीय धरना प्रदर्षन

रायपुर 15 मार्च।

16 मार्च को होगा कोटवारों का संभाग स्तरीय धरना प्रदर्षन
नाम मात्र के मानदेय में वृद्धि से प्रदेश के कोटवार खुश नहीं हैं, इसलिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश के कोटवार अपने अपने संभाग में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर आयुक्त / कलेक्टर के माध्यम से मुख्य मंत्री को ज्ञापन देंगे ।
ज्ञातव्य है कि, बजट में कोटवारों के हित में कई महत्वपूर्ण घोषणाऐं की हुई थी, परन्तु प्रमुख मांगो के संदर्भ में मुख्यमंत्री द्वारा कोई घोषणा न कर, नाम मात्र के मानदेय वृद्धि की घोषणा की गई है। जिससे कोई खुश नहीं है ।
23 फरवरी 2019 को पाटन के सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की थी जिसमें कोटवारों को नियमित करते हुए राजस्व विभाग में सविलिनिय करना एवं माल गुजारी भूमि को भूमि स्वामि हक में पुनः दिया जाना शामिल था । परन्तु उक्त दोनो प्रमुख समस्याओं का सामाधन न कर मानदेय में नाम मात्र के वृद्धि किये जाने की घोषणा को लेकर कोटवार नाराज है।
अतः मुख्य मंत्री वादा निभाओं रैली एवं धरना प्रदर्शन कर प्रदेश के कोटवार अपना रोष प्रगट करने, अपने-अपने संभाग मुख्यालयों में उपस्थित होंगे। इस आंदोलन हेतु 6 संभाग मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन होगा तथा कमिशनर / कलेक्टर को मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जावेगा ।
रायपुर संभाग में जिला रायपुर, महासमुन्द संभाग में बलौदाबाजार, धमतरी संभाग में गरियाबंध, बस्तर संभाग में जिला जगदलपुर, दन्तेवाड़ा संभाग में बिजापुर, सुकमा संभाग में कोंडागाँव एवं कॉकेर, दुर्ग संभाग में जिला दुर्ग, राजंदगॉव कबिरधाम, खैरागढ़ एवं बेमेतरा, बिलासपुर संभाग में जिला बिलासुपर, मुंगेली, चाम्पा, जांजगीर, कोरबा, रायगढ़ संभाग में जिला रायगढ़, सक्ति, सारंगढ़, बिलाईगढ़, पत्थलगाँव, सरगुजा संभाग में जिला अम्बिकापुर, जशपुर, सुरजपुर, बलरामपुर, मनेन्द्रगढ़ ।
उपरोक्तानुसार 6 मुख्यालयों में उसके अंतर्गत सभी जिले एवं तहसील के प्रतिनिधी उपस्थित होकर धरना प्रदर्शन करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *