विधायक देवेंद्र ने की पहल, सेक्टर 1 के घरो और गलियों में नहीं भरेगा पानी

करीब डेढ किलोमीटर लंबा बनाया जा रहा नाला, हो रहा पुलिस निर्माण

भिलाई। भिलाई नगर विधायक व महापौर देवेंद्र यादव लगातार शहर के विकास के काम कर रहे हैं। उनकी पहल से अब सेक्टर 1 के विभिन्न एरिया में रहने वाले लोगों को बारिश के दिनों में घर में पानी भर जाने, गली में पानी भर जाने जैसी समस्याओं का अब सामना नहीं करना पड़ेगा। लोगों की समस्याओं को दूर करन के लिए मेयर व विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और करीब 10 लाख की लागत से नाला व पुलिया का निर्माण करा रहे हैं।

गौरतलब है कि सेक्टर 1 क्रास स्ट्रीट के पीछे नाला एवं पुलिया का निर्माण किय गया है। निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। यह नाला निर्माण सेक्टर व ओवर ब्रिज के नीचे से लेकर मुर्गा चौक तक सड़क किनारे बनाया जाएगा। मतलब करीब 1 से डेढ़ किलोमीटर लंबा नाला का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। साथ ही प्रमुख जगहों पर जहां पुलिया की जरूरत है। वहां पुलिया का भी निर्माण कराया जा रहा है। ताकि बारिश के पानी की निकासी बेहतर तरीके से हो सके हैं। बारिश का पानी कही जमा न हो। नाला और पुलिस के नहीं होने की वजह से सेक्टर 1 के लोगों को बीते कई सालों से बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। हर साल जब बारिश होती है तब ओवरब्रिज से पानी नीचे बहकर आता और आसपास का पानी भी बहकर सेक्टर 1 मे रहने वालों आसपास घरों में भर जाता था। गलियों में पानी भर जाता था। इससे लोग परेशान थे। लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और बेहतर निकासी के लिए नाला और पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है।

सेक्टर ए मार्केट में लग रहा पेवर ब्लॉक

नगर निगम भिलाई के सेक्टर 2 इलाके में भी जमकर विकास कार्य हो रहे हैं। यहां सेक्टर 2 के ए मार्केट में पेवर ब्लॉक लगाने का काम तेजी से चल रहा है। यह काम कुछ दिनों में पूरा कर लिया जाएगा। बाजार के चारों ओर, आसपास की सभी सड़कों के किनारें पेवर ब्लॉक लगाया जा रहा है। करीब 15 लाख की लागत से पूरे सेक्टर 2 मार्केट इलाके में पेवर ब्लॉक लगाया जा रहा है ताकि बारिश के दिनों में गलियों और सड़कों पर कीचड़ मत हो और लोगों को इस समस्या का सामना न करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *