सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का हो शत-प्रतिशत एंट्री – कलेक्टर ध्रुव

निर्वाचन संबंधी जिलास्तरीय समीक्षा बैठक संपन्न

एमसीबी 21 अप्रैल 2023/कलेक्टर पीएस ध्रुव की अध्यक्षता में शुक्रवार को जनपद सभाकक्ष में पीपीईएस सॉफ़्टवेयर में डाटाबेस एण्ट्री करने के संबंध में प्रशिक्षण आयोजित की गई।
प्रशिक्षण में विधानसभा आम निर्वाचन के लिए मास्टर ट्रेनर के द्वारा पीपीईएस सॉफ़्टवेयर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों का डेटाबेस तैयार करने हेतु प्रशिक्षण दिया गया। कलेक्टर श्री ध्रुव ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव २०२३ के मद्देनज़र ज़िले के अन्तर्गत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की ऑनलाइन एंट्री पीपीईएस सॉफ़्टवेयर में दर्ज किया जा रहा है। चूँकि चुनाव संपन्न कराने में अधिकारियों कर्मचारियों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। अतः शासन के दिये निर्देशानुसार सभी विभाग प्रमुख अपने तथा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की एंट्री अनिवार्य रूप से पोर्टल में करें। उप ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर श्री प्रवीण भगत ने जानकारी देते हुए कहा कि ऑनलाइन एंट्री के लिए 28 कॉलम बनाये गये हैं। सभी कालम को सॉफ़्टवेयर में सावधानीपूर्वक भरें। इसके माध्यम से विधानसभा आम निर्वाचन के सुचारू संचालन के लिए मतदान दल का डेटा बेस तैयार किया जा रहा है।
     प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी मिश्रा, ज़िला विज्ञान अधिकारी सुखदेव पटेल, प्रोग्रामर मानेन्द्र सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *