ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा बाल व्यक्तित्व विकास शिविर का शुभारंभ

राजनांदगांव:- प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के स्थानीय सेवाकेंद्र वरदान भवन में 21 मई 2023 रविवार को बाल व्यक्तित्व विकास शिविर का अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर भव्य शुभारंभ किया गया ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि बाल संरक्षण अधिकारी भ्राता चंद्रकिशोर लाडे जी ने कहा कि बच्चों को इस समय अपने व्यक्तित्व विकास के लिए विशेष ध्यान रखना चाहिए और अपने माता-पिता के निर्देशानुसार कार्य करना चाहिए और जीवन में लक्ष्य प्राप्ति के लिए एकाग्रता की बहुत आवश्यकता होती है बच्चे इस बात को समझे तो अपनी मंजिल लक्ष्य को अवश्य प्राप्त करेंगे।
विशिष्ट अतिथि राजनांदगांव एवं बालोद जिला माहेश्वरी युवा संगठन के अध्यक्ष भ्राता सौरभ सोमानी ने कहा कि हम अपने जीवन में अच्छी किताबों को महत्व दें तो हमारा व्यक्तित्व अच्छा बन सकता है।
कार्यक्रम की प्रणेता एवं मुख्य वक्ता राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी पुष्पा बहनजी ने बच्चों को कहा कि हम अपने जीवन में ज्ञान, सुख, शांति,प्रेम एवं आनंद की प्राप्ति के साथ कोई कार्य करेंगे तो सहज ही हमारा व्यक्तित्व आकर्षक एवं श्रेष्ठ बनेगा साथ ही बच्चों को इस नि:शुल्क सात दिवसीय बाल व्यक्तित्व विकास शिविर का लाभ लेने की अपील की।
ज्ञातव्य हो कि यह शिविर 27 मई शनिवार तक प्रतिदिन प्रातः 9:00 से 10:30 बजे तक वरदान भवन में आयोजित होगी।
ब्रह्माकुमारी रंभा बहन जी ने खेल-खेल में एक्सरसाइज के माध्यम से सुंदर गीतों की अनुभूति कराते हुए व्यक्तित्व विकास में संगीत का महत्व बताया।
नन्हीं बालिका कुमारी भाविका ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। ब्रह्माकुमारी बहनों ने मंचस्थ अतिथियों का गुलदस्ता एवं बैज प्रदान कर स्वागत किया।
ब्रह्माकुमारी प्रभा बहन जी ने कार्यक्रम का सरस संचालन किया ।
इस अवसर पर बच्चों के अभिभावक गण तथा कक्षा छठवीं से दसवीं तक के लगभग 60 छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।
इस कार्यक्रम का लाभ शहर के साथ-साथ आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे भी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *