मनेंद्रगढ़ / कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समयसीमा की बैठक आयोजित की गई।

     बैठक में कलेक्टर श्री दुग्गा ने कहा कि मुख्यमंत्री भेंट-मुलाकात में की गई घोषणा और जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का त्वरित निराकरण करें। सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण के सत्यापन कार्य में तेजी लायें। सभी जिलाधिकारी ज़िले के गोठानों का आकस्मिक निरीक्षण करें। मुख्यमंत्री वृक्षारोपण योजना के कार्यों की निगरानी करें। बेरोज़गारी भत्ता योजना  के आवेदकों के लिए कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम की कार्ययोजना तैयार करें। शासन की महत्वाकांक्षी योजना रीपा गोठानों में कार्यों की समीक्षा करते हुए महिलाओं की आय बढ़ाने के लिए उन्हें रोजगारमूलक कार्यों से जोड़ने के लिए आवश्यक प्रयास करें ताकि अधिक से अधिक लोगों को योजना का लाभ मिल सके। किसानों को समिति के माध्यम से खाद-बीज वितरण करना सुनिश्चित करें। पीडीएस दुकानों में लगातार निरीक्षण और जाँच करते रहें ताकि हितग्राहियों को राशन मिलने में कोई परेशानी न हो। समयसीमा के आवेदनों का निराकरण तत्काल करें।

      समयसीमा की बैठक के पश्चात कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनदर्शन में प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण के लिये अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

       समीक्षा बैठक में प्रभारी अपर कलेक्टर श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अभिलाषा पैकरा, निगम आयुक्त चिरमिरी सुश्री लवीना पांडेय, ज़िला पंचायत के नोडल अधिकारी श्री पीके हरित तथा अन्य जिलास्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *