40 लाख की लागत से होगा स्कूल भवन का जीर्णोंद्धार विधायक देवेंद्र यादव ने किया भूमिपूजन

भिलाई। शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला वार्ड 50 खुर्सीपार का जीर्णोंद्धार किया जाएगा। भिलाई नगर विधायक की पहल से पूरे स्कूल भवन का जीर्णाेंद्धार होगा। जिसका आज भूमिपूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पूरे विधि विधान के साथ भूमिपूजन किया गया। स्कूल के शिक्षक व प्राचार्य के हाथों से विधायक देवेंद्र यादव ने भूमिपूजन कार्यक्रम को संपन्न करवाया।
खुर्सीपार वार्ड 50 का यह स्कूल काफी पूराना है। भवन भी पुराना हो चुका है। स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में बच्चों के सायकल रखने के लिए सायकल स्टैंड, प्रवेश द्वार, भवन जीर्णोंद्धार सहित कई अन्य जरूरी सुविधाओं की मांग की थी। जिनके मांग को पूरा करते हुए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की। भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान विधायक श्री यादव ने कहा कि एक समय था, जब खुर्सीपार अलग ही हुआ करते थे। यहां कोई नेता झांकने तक नहीं आता था। लेकिन अब आप सब खुद देख रहे हैं। खुर्सीपार कितना बदल गया है। यहां के बच्चों में बहुत सारी प्रतिभा, खेल, शिक्षा सभी क्षेत्र में बच्चे अग्रणी है,परंतु इन्हें अवसर नहीं मिल पा रहा था। लेकिन जब से हमारी सरकार प्रदेश में आई है। हमने स्कूल ही नहीं शिक्षा व्यवस्था में भी सुधार किया है। सबसे पहले पूरे देश में सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल की शुरूआत हमने की और इससे भी बड़ी बात यह है कि खुर्सीपार से इसकी शुरूआत हुई है। आज प्रदेश भर में स्वामी आत्मानंद स्कूल है। वे पालक जो अपने बच्चे को पाइवेट में पढ़ा नहीं पा रहे थे, वे अब अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ा रहे हैं। और उनके बच्चे फर्राटेदार अंग्रेजी बोल रहे हैं। । बच्चों को बेहतर शिक्षा और सुविधा देने हर संभवन प्रयास किया और आगे भी करते रहेंगे। अब खुर्सीपार में एक भी स्कूल नहीं है जो जर्जर होंगे। शिक्षा के साथ ही हमने खेल शिक्षा देने के लिए भी ग्राउंड तैयार किए।
स्कूल भवन जीर्णोंद्धार के लिए स्कूल प्रबंधन ने विधायक का आभार व्यक्ति किया और आगे कहा कि हम सभी बहुत आभारी है, कि हमारे विधायक ने हमारी मांगों को गंभीरता से लिया और स्वीकृति भी दे दी। आज भूमिपूजन भी किया गया। इसके लिए हम सब उनका धन्यवादज्ञापित करते हैं और आभार व्यक्त करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *