विधायक गुलाब कमरो ने 63 हितग्राहियों को दिए व्यक्तिगत वन अधिकार पट्टे


पंजीकृत मानस मंडली के खाते में डाले गए राशि

कोरिया, 29 अगस्त 2023/सरगुजा आदिवासी क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर -सोनहत क्षेत्र के विधायक श्री गुलाब सिंह कमरो की अध्यक्षता में जनपद पंचायत, सोनहत के सभा कक्ष में आज 63 हितग्राहियों को व्यक्तिगत वन अधिकार पट्टा और सांस्कृतिक चिन्हारी पोर्टल में 28 पंजीकृत मानस मंडली को पांच-पांच हजार रूपये पंजीयन की राशि के साथ छह युवाओं को बेरोजगारी भत्ता की स्वीकृति आदेश प्रदान किया।
श्री कमरो ने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार सभी वर्गों के हित को ध्यान में रख कर अनेक योजनाएं शुरू की है, जिसका लाभ पूरे प्रदेशवासियों को मिल रहा है।
विधायक श्री कमरो ने कहा कि किसानों, ग्रामीणों, आदिवासियों, वन आश्रितों, श्रमिकों, महिलाओं, युवाओं आदि के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने औऱ आर्थिक सशक्तिकरण के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयास के कारण छत्तीसगढ़ विकास की नई इबारत लिखी है।
सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के दूरदर्शी सोच के कारण आज जैविक खेती को बढ़ावा मिलने लगा है। रीपा के माध्यम से स्थानीय उत्पाद को बाजार मिलने लगा है और इनसे जुड़े लोगों के जीवन में खुशियां भी देखने को मिलने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *