विधान सभा का प्रथम सत्र 19 दिसम्बर से प्रारंभ होगा

दिनांक 17 दिसंबर.
छत्तीसगढ़ की षष्ठम विधान सभा का प्रथम सत्र मंगलवार दिनांक 19 दिसम्बर, 2023 से प्रारंभ होगा । सत्र के प्रथम दिवस सभा में सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे । 20 दिसम्बर को पूर्वान्ह 11.00 बजे सभा में राज्यपाल का अभिभाषण होगा ।

विधान सभा सचिवालय में षष्ठम विधान सभा के प्रथम सत्र की तैयारियां जोर शोर से की जा रही है । छत्तीसगढ़ विधान सभा की षष्ठम विधान सभा के नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत करने हेतु विधान सभा परिसर को फूल मालाओं एवं रंगोली से सजाया जा रहा है । विधानसभा चौक का नये तरीके से सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है ।  विधान सभा परिसर को लोककला एवं लोक संस्कृति युक्त पेंटिग से शानदार तरीके से सजाया जा रहा है । सत्र के प्रथम दिवस सभी नव निर्वाचित विधायकों का मुख्य गेट पर  पुष्प-गुच्छ देकर स्वागत किया जायेगा । इस अवसर पर विधानसभा परिसर में छत्तीसगढ़ की लोक कला एवं लोक संस्कृति पर केन्द्रित लोक नृत्यों की छटा भी देखने को मिलेगी । 

विधानसभा में सत्र अवधि के दौरान सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है । केवल प्रवेश पत्र धारी लोगों को ही विधान सभा परिसर में प्रवेश की पात्रता रहेगी । प्रवेश पत्र धारी व्यक्तियों को अपने संस्थान का परिचय पत्र या आधार कार्ड रखना अनिवार्य होगा । विधान सभा परिसर एवं सभी दीर्घाओं में सुरक्षा कर्मियों द्वारा कड़ी नजर रखी जायेगी। केवल विधायकों को ही VIP गेट तक जाने की अनुमति होगी । विधायकों के साथ आये कार्यकर्ता एवं उनके परिजनों के लिए विधान सभा परिसर स्थित प्रेक्षागृह में बड़ी स्क्रीन लगाकर सदन की सीधी कार्यवाही देखने की व्यवस्था की गयी हैं । उनका प्रवेश गेट क्रमांक-3 से होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *