जिले के ग्राम पंचायत जगतपुर में पहुंची “मोदी की गारंटी वाली गाड़ी


’विभिन्न योजनाओं के कैंप लगाकर बढ़ाया जनजागरुकता’
’धरती करे पुकार कार्यक्रम से ग्रामीणों को जैविक खाद के लाभ से कराया गया अवगत’

कोरिया 17 दिसम्बर 2023/ देशभर में चलाई जा रही “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के तहत जिले के ग्राम पंचायत जगतपुर में “मोदी की गारंटी वाली गाड़ी“ के पहुंचने पर ग्रामीणों ने आईईसी वैन का भव्य स्वागत किया। जिसके पश्चात सभी ने वैन में लगी एलईडी के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन सुना। आयोजन में लगे विभिन्न कैंप के माध्यम से
शासन की योजनाओं की जानकारी भी लोगों तक पहुंचाया गया।
कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग, पशुधन विकास, प्रधानमंत्री पोषण, राजस्व विभाग, कृषि विकास विभाग तथा ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाकर योजनाओं की जानकारी दी गई और जरूरतमंद लोगों के आवेदन फार्म भरवाए गए। इसी कड़ी में आयुष्मान भारत के तहत हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया गया तथा मेरी कहानी मेरी जुबानी अंतर्गत महतारी वंदन योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के हितग्राहियों ने अपना सुगम अनुभव सभी के साथ साझा किया। इसके साथ ही ‘धरती करे पुकार‘ कार्यक्रम के अंतर्गत नाटक के माध्यम से जैविक खाद के लाभ के बारे में आम लोगों को जागरूक किया गया तथा रासायनिक खाद से होने वाली हानि से सभी को अवगत कराया गया। इस आयोजन में उपस्थित सभी को 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने हेतु संकल्प दिलाई गई।
कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य श्रीमती वंदना राजवाड़े, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री राधे श्याम मिरझा सहित ग्रामीणजन व अधिकारी – कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *