विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत:अनुकरणीय पहल


रायपुर 23 अप्रैल । छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत एवं कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत की सुपुत्री डॉ. सुप्रिया का शुभ विवाह चि. अवधेश के साथ मंगलवार 27 अप्रैल को होना है। पूर्व में इस विवाह को समारोह पूर्वक करने की तैयारी की जा रही थी किन्तु वर्तमान समय में कोरोना की दूसरी सुनामी सी लहर उठी है जिन कारणों से महंत दंपत्ति ने विवाह को पूरी तरह से कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए सादगी के साथ करने का निर्णय लिया है। विवाह अवसर का आशीर्वाद समारोह स्थगित कर दिया है।

डॉ. चरणदास महंत ने एक भावुक पाती लिखी है जिसमें उन्होंने कबीर जी के सादगी व प्रेम की बातों का उल्लेख करते हुए कहा है कि,
हमारे लिए यह बेहद खास मौका था जब अपनी सुपुत्री की डोली उठने के अवसर पर आप प्रत्यक्ष तौर पर समारोह में शामिल होकर अपना बहुमूल्य आशीर्वाद देते किंतु कोरोना की दूसरी लहर ने हमारे इस सपने पर भी अभी तो पानी ही फेर दिया है।
आप सबसे साहेब बंदगी के साथ विनम्र अनुरोध है कि अपने स्थान से ही न केवल लाडली बिटिया वरन हम सबको भी अपना आशीर्वाद देंगे।
अभी हर एक का जीवन महत्वपूर्ण है। सतर्कता ही जीवन की सुरक्षा का पहला कदम बन गया है। हमारा वादा है कि जब परिस्थितियां सुधरेंगी तब हम अपने क्षेत्र में आकर आशीर्वाद समारोह का आयोजन करेंगे जिसमें आपका प्रत्यक्ष स्नेह व आशीर्वाद हमें अवश्य प्राप्त होगा।
फिलहाल शासन के निर्देश अनुसार निर्धारित संख्या में वर-वधु पक्ष के लोग विवाह को संपन्न कराएंगे। डॉ. महंत ने अपनी पाती लिखते-लिखते इस बात पर प्रसन्नता भी जताई है कि चाम्पा-जांजगीर, सक्ती और पूरे कोरबा संसदीय क्षेत्र के शुभचिंतकों एवं कार्यकर्ताओं ने उनके इस निर्णय का स्वागत कर संचार माध्यमों के जरिए अग्रिम शुभकामनाएं प्रदान कर स्वयं ही विवाह आयोजन में फिलहाल सम्मिलित नहीं होने के भी अपने निर्णय से अवगत कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *