रॉयल किड्स कान्वेंट में छात्रों को स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनाने हेतु कार्यक्रम

राजनानंदगांव 20 अगस्त।

गुणवत्ता युक्त शिक्षण संस्थान रॉयल किड्स कान्वेंट में दिनांक 21 अगस्त 2024- 25 को शहर के प्रसिद्ध जिला समन्वयक श्री राकेश ठाकुर, जिला संयोजक श्री राजकुमार शर्मा, प्रांत समन्वयक श्री जगदीश पटेल, उपाध्यक्ष श्री अशोक चौधरी द्वारा शाला के छात्रों को उद्यमिता दिवस की जानकारी दी गई।
सर्वप्रथम अतिथियों का स्वागत कर मां सरस्वती की पूजा व पापा जी एलएसबी सिंह और सोसाइटी के संस्थापक डॉक्टर जे बी सिंह सर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए किया गया। कार्यक्रम प्रभारी सुश्री तृप्ति मेंश्राम कार्यक्रम की संयोजिका सुश्री पूजा खंडेलवाल ने शाला के विजनरी फाउंडर डॉक्टर जेबी सिंह की स्मृति में 2 मिनट का मौन रखकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को स्वावलंबी भारत अभियान की जानकारी देना है, स्वावलंबी भारत अभियान के तहत रॉयल किड्स कान्वेंट में यह कार्यशाला आयोजित कर छात्रों को स्टार्टअप और एंटरप्रेन्योरशिप के बारे में जानकारी दी गई इस कार्यक्रम में छात्रों को अपने स्टार्टअप शुरू करने के लिए प्रेरित किया गया जिससे आने वाले समय में विद्यार्थियों के समक्ष रोजगार की बड़ी चुनौतियों के महत्व को जाने समझे और अमल करें। इस जागरूकता को बढ़ाना है। इसी कड़ी में रॉयल किड्स कान्वेंट के ही विभिन्न छात्र-छात्राओं के द्वारा शुरू किए गए स्टार्टअप्स का उदाहरण दिया गया जिसमें वे देश के विभिन्न बड़े शहरों में अपने उच्च प्रतिष्ठित व्यवसायों में तथा मल्टीनेशनल कंपनी में अपनी सेवाओं को विदेशों में भी प्रदान कर रहे हैं।
इसी कड़ी में शाला की अध्यक्षा डॉक्टर सविता जेबी सिंह, निदेशक श्री संजय बहादुर सिंह, उपाध्यक्ष श्री अशोक चौधरी, श्री सावंत बहादुर सिंह ,श्री जन्मेजय बहादुर सिंह ,श्री श्रेयांश बहादुर सिंह, अकैडमीक डायरेक्टर श्री अभिषेक खंडेलवाल, सीबीएसई प्राचार्य एकता खंडेलवाल, प्राचार्य सुषमा शुक्ला ,उप प्राचार्य सुश्री ममता मिश्रा एवं सभी शिक्षकों ने अतिथियों को धन्यवाद देते हुए छात्रों को अपने समय एवं श्रम का महत्व समझने का आशीर्वाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *