अवतरण दिवस को यादगार बनाने स्वास्थ्य मंत्री की बड़ी पहल, क्षेत्र में आयोजित निशुल्क मेगा स्वास्थ्य कैंप में कई विशेषज्ञं रहेंगे मौजूद, गंभीर बीमारी होने पर राजधानी के बड़े अस्पताल में होगा ईलाज।

एमसीबी/चिरमिरी/28 सितम्बर 2024/निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप आयुष्मान सेवा व विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल के अवतरण दिवस पर चिरमिरी में आयोजित किया जा रहा है। चिरमिरी के मंगल भवन, नगर पालिक निगम कार्यालय पोड़ी के पास लगने वाले निशुल्क मेगा हंल्थ कैंप आयुष्मान सेवा 01 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे से शाम 04 बजे तक आयोजित की जायेगी जिसमें प्रदेश के बड़े अस्पतालों के विशेषज्ञ उपस्थित रहेगे।

विदित हो कि इसी दिन 01 अक्टूबर 2024 को चिरमिरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ा बाजार में विशाल रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जा रहा हैं, जो कि सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल, अपने जन्मदिवस के अवसर पर क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतर ईलाज मुहैया कराने के उदेश्य से निशुल्क मेगा हेल्थ कैंप आयोजित कर अवतरण दिवस को यादगार बनाने की पहल की है। ज्ञात हो कि निशुल्क हेल्थ कैंप में हृदय रोग विशेषज्ञ, अस्थि रोग विशेषज्ञ, नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ, त्वचा रोग विशेषज्ञ, मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ, मनोरोग विशेषज्ञ, शिशु रोग विशेषज्ञ, पेट संबंधी रोग, मूत्र रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, हेमेटोलाजिस्ट विशेषज्ञों के द्वारा क्षेत्र के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जायेगा। इसके साथ ही आंकोलाजी विभाग के माध्यम से पिंक एक्सप्रेस कैंसर स्क्रीनिग बस भी निशुल्क हेल्थ कैंप में उपस्थित रहेगी। आपकों बताते चले कि हेल्थ कैंप में मिले गंभीर मरीजों के परीक्षण उपरांत आवश्यकता पड़ने पर उनका ईलाज रायपुर के बड़े अस्पतालों में निशुल्क करवाया जायेगा। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने विधान सभा के अलावा एमसीबी जिले और उससे सटे आस पास के जिलों के लोगों से अपील की है कि ज्यादा ज्यादा से संख्या में उपस्थित हांे कर निशुल्क मेगा स्वास्थ्य कैंप का लाभ उठाये और उनके अवतरण दिवस को महत्वपूर्ण दिन के रूप में यादगार बनाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *