युवक को थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर रणबीर शर्मा ने माफ़ी माँगी

रायपुर 23 मई । कथित तौर पर कोविड-19 लॉकडाउन का पालन ना करने वाले एक युवक को ज़िलाधिकारी रणबीर शर्मा ने थप्पड़ मारा था.
छत्तीसगढ़ में सूरजपुर ज़िले के कलेक्टर रणबीर शर्मा को एक शख़्स के साथ दुर्व्यवहार करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद माफ़ी माँगनी पड़ी है.
उन्होंने कथित तौर पर कोविड-19 लॉकडाउन का पालन ना करने वाले एक युवक को थप्पड़ मारा था. साथ ही उसका मोबाइल फ़ोन ज़मीन पर पटककर तोड़ दिया था.
अब उन्होंने कहा है कि “मुझे अपने किये का पछतावा है और मैं अपने व्यवहार के लिए माफ़ी माँगता हूँ. मेरा आशय किसी का अपमान करना नहीं था.”
आईएएस अधिकारी रणबीर शर्मा के अनुसार, “उसने (युवक) कहा कि वो वैक्सीन लगवाने जा रहा है, लेकिन उसके पास ज़रूरी काग़ज़ात नहीं थे. उन्होंने जो पर्ची दिखाई, वो टीकाकरण से संबंधित नहीं थी. बाद में उसने कहा कि वो अपनी दादी का हालचाल लेने जा रहा है. लेकिन जब वो बहस करने लगा, तो मैंने गुस्से में आकर उसे थप्पड़ मार दिया. उसकी उम्र 23-24 साल थी, 13-14 वर्ष नहीं.”
सोशल मीडिया पर कुछ लोग यह दावा कर रहे थे कि शर्मा ने जिस युवक को थप्पड़ मारा वो नाबालिग था.
बहरहाल, घटनास्थल पर मौजूद किसी अन्य शख़्स ने रणबीर शर्मा का वीडियो बना लिया था, जिसमें दिखाई देता है कि वे युवक से कुछ बात कर रहे हैं, तभी वे अचानक उसके हाथ से फ़ोन छीनते हैं और उसे ज़मीन पर पटक देते हैं. इसके बाद वे युवक को थप्पड़ मारते हैं, जिसके बाद पास में खड़े सुरक्षाकर्मी युवक को डंडे से मारने लगते हैं.
इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफ़ी शेयर किया गया है. लोग लिख रहे हैं कि “लोगों की सेवा में लगे ये अधिकारी जनता के ख़िलाफ़ इस तरह का बर्ताव नहीं कर सकते.”
इससे पहले उत्तर-पूर्वी राज्य त्रिपुरा का एक वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आया था जिसमें एक अन्य आईएएस अधिकारी शैलेष कुमार यादव ने कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करवाने के लिए लोगों से अभद्रता की थी. उनका भी वीडियो वायरल हो गया था, जिसके बाद उन्हें माफ़ी माँगनी पड़ी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *