स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में सीट बढ़ाने संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने की पहल

रायपुर: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलांे में कक्षा-1 से 12वीं तक की सीटों की संख्या बढ़ाने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौंपा है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने भी इस विषय को गंभीरता से लेते हुए सीटों की संख्या बढ़ाने की मौखिक सहमति दी है।

संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर इस विषय पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए ज्ञापन सौंपा है। श्री उपाध्याय ने अपने ज्ञापन में बताया कि स्कूल शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करते हुए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रारंभ किया गया स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का संचालन पूरे प्रदेश में हो रहा है। इसमें अनेक छात्र-छात्राएं लाभान्वित हो रहे है। वर्तमान में विगत वर्ष से संचालित विद्यालयों में प्रारंभिक पहली के अतिरिक्त दूसरी से बारहवीं कक्षाओं में सीटें रिक्त नहीं हैं, इसके कारण अनेक प्रतिभावान छात्र-छात्राएं प्रवेश से वंचित हो रहे है।

वर्तमान में कोरोनाकाल के चलते भी अनेक परिवार रोजगार से वंचित हैं तथा कई परिवारों के पालकों का कोरोना के कारण आकस्मिक निधन भी हो चुका है, ऐसे में ऐसे परिवाों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इन पहलुओं को ध्यान में रखते हुए तथा प्रदेश के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते हुए राज्य में संचालित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के समस्त कक्षाओं में प्रवेश हेतु सीटें बढ़ाने की जरूरत है।
श्री उपाध्याय के इस अनुरोध को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सहर्ष स्वीकार करते हुए राज्य में संचालित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम शालाओं में प्रवेश हेतु सीटें बढ़ाने की मौखिक सहमति प्रदान कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *