पानी की किल्लत दूर करने साइंस कॉलेज पानी टंकी का विधायक विकास उपाध्याय ने किया निरीक्षण

रायपुर। रायपुर पश्चिम के मूलभूत समस्याओं के निराकरण के लिए लगातार सक्रिय रहने वाले क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्याय ने आज साइंस कॉलेज पानी टंकी एवं रोहिणीपुरम तालाब सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों से सभी विकास कार्य समय सीमा में पूर्ण करने का निर्देश दिया।

श्री उपाध्याय ने आज साइंस कॉलेज पानी टंकी का निरीक्षण किया तथा ठेकेदार व जिम्मेदार अधिकारियों से कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। 10 लाख लीटर क्षमता वाले इस पानी टंकी के पूर्ण होने से कुकुर बेड़ा, यूनिवर्सिटी, साईंस कालेज परिसर,आयुर्वेदिक कालेज परिसर, बंजारी नगर, से लेकर राजीव नगर व आसपास के इलाकों में होने वाली पेयजल/पानी की समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी। श्री उपाध्याय ने बताया कि इन इलाकों में पाइपलाइन विस्तारीकरण का कार्य तथा घरों में लाइन पहुंचाने का काम पूर्ण हो चुका है, पानी टंकी के शुरू होते ही इन इलाकों में साल भर होने वाली पानी की समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी।

रोहिणीपुरम तालाब बनेगा स्मार्ट तालाब: श्री उपाध्याय ने आज रोहणीपुरम तालाब सौंदर्यीकरण कार्य का भी निरीक्षण किया। मौके पर उपस्थित ठेकेदार वअधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य को समय सीमा में पूर्ण करने सख्त हिदायत दी। श्री उपाध्याय ने कहा कि रोहिणीपुरम तालाब को स्मार्ट तालाब बनाने का प्रयास लगातार जारी है इसी क्रम में यह विकास कार्य चल रहा है उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द कार्य को पूर्ण करने निर्देशित किया गया है। इस तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य पूर्ण होने से एक स्वच्छ वातावरण आसपास के नागरिकों को मिलेगा तालाब में पूजा पाठ से लेकर शोक आदि का काम भी होता है, लिहाजा अधिकारियों को तालाब को चारों ओर से बेहतर ढंग से विकसित करने निर्देशित किया गया है ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *