सेवा के लिए दौलत नहीं नेक दिल की जरुरत – भगवानू

ज्योति नगर कोटा में आज जरूरतमन्दों को सूखा राशन वितरण।
झुग्गी बस्तियों में लोगो को मास्क पहनने के लिए किया जागरूक
मास्क लगाओ अभियान की शुरुआत

रायपुर, छत्तीसगढ़,  rong 2 जून 2021। जनसेवा सामाजिक संस्था के महामंत्री आशीष तांडी ने कहा कोरोना के दूसरे लहर के  कारण लॉक डाउन के बाद गरीबों की आर्थिक स्थिति बुरी तरह चरमरा गईं। जिसे गम्भीरता से  लेकर संस्था के संरक्षक श्री भगवानू  नायक जी के अगुवाई में  मदद एक मिशन अभियान के तहत लगभग एक माह से  लगातार गरीब झुग्गी बस्तियों में जाकर जरूरतमंद और आर्थिक रूप से कमजोर गरीब लोगों को सूखा राशन का वितरण जा रहा है। इसी कड़ी में  कोरोना  बचाव के लिए मास्क लगाओ अभियान की भी आज शुरुआत की गई। झुग्गी बस्तियों में जाकर मेरा मेरा मास्क, मेरी सुरक्षा,  मास्क लगाना है, कोरोना को भगाना है, जैसे  नारा लगाते हुए झुग्गी बस्तियों में मास्क भी वितरण किया गया।
 इस अवसर पर समाजसेवी भगवानू नायक ने कहा सेवा के लिए दौलत की जरूरत नहीं बल्कि एक नेक दिल की जरूरत है। मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है, मनुष्य जाति पर आज महासंकट आया है तो मनुष्य को ही आगे आकर सेवा करना पड़ेगा, नर सेवा ही नारायण सेवा के मूल मंत्र को अपनाकर हमारे द्वारा लगातार जनसेवा किया जा रहा है और यह सेवा लगातार जारी रहेग।
इस अवसर पर अध्यक्ष बंटी निहाल ने कहा सदी की सबसे बड़ी त्रासदी कोरोना ने  मानव जाति को हिलाकर रख दिया है। यह समय एक दूसरे का पैर खिंचने का नहीं बल्कि एक दूसरे का हाथ पकड़कर साथ देने का है, यह समय परोपकार करने और पुण्य कमाने का  है, इसी उद्देश्य से हम कार्य कर रहे है।
 इस अवसर पर  महामंत्री आशीष तांडी ने कहा कहा सुख में सब साथी बनते हैं लेकिन हमें दुख में भी साथी बनना है और यही से इंसान के अच्छाई और बुराई की पहचान होती ह, हम सब एक वृक्ष  के पत्ते और डाल है किसी भी शाखा को सूखने नहीं देना है समाज को अपने खून और पसीने से सींच कर हरा भरा करना है।
आज के कार्यक्रम में प्रमुख से भगवानू नायक, बंटी निहाल, आशीष तांडी, महेश बघेल, बूंदा विभार, पप्पू सागर,, दिलीप विभार आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *