मेटाडोर पलटी एबीस फैक्ट्री की 4 महिला मजदूरों की मौत, 15 घायल हुए

राजनांदगांव 11 जून ।
डोंगरगांव के रातापायली के पास मजदूरों से भरी मेटाडोर अनियंत्रित होकर पलट गई। मेटाडोर वाहन में करीब 18 से 20 मजदूर सवार थे, जिनमें 4 महिला मजदूर की मौत हो गई। जबकि 15 मजदूरों को चोटें आईं हैं। गंभीर रूप से घायल 8 मजदूरों को मेडिकल कॉलेज हास्पिटल रेफर किया गया है।
घटना गुरुवार शाम की है। जानकारी के मुताबिक अमलीडीह में स्थित एबीस कंपनी की रिफाइंड ऑयल फैक्ट्री में सभी मजदूर काम करते थे। काम से छुट्टी होने के बाद मेटाडोर मजदूरों को रातापायली और रीवागहन गांव छोड़ने जा रही थी। मजदूरों ने बताया कि पहले ही वाहन काफी तेज रफ्तार में थी, जिसके अनियंत्रित होने के बाद ड्राइवर संभाल नहीं पाया और सड़क किनारे पेड़ से टकराने के बाद वाहन पलट गई। इसमें कई मजदूर बुरी तरह दब गए। आसपास के लोगों और एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को डोंगरगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।
ड्राइवर रोज तेज रफ्तार से चलाता था गाड़ी, उसे पहले भी ग्रामीणों व मजदूरों ने दी थी समझाइश, एबीस फैक्ट्री प्रबंधन ने भी शिकायत पर नहीं दिया ध्यान
हादसे में दम तोड़ने वाली महिला मजदूरों की पहचान सरोज बाई (50), शिवकुमारी (40) और जंत्री बाई (40) के रूप में हुई है। एक अन्य महिला मजदूर ने अस्पताल पहुंचने के पहले ही दम तोड़ दिया उसके नाम की पुष्टि नहीं हो पाई है। वाहन में बड़ी संख्या में महिला मजदूर भी सवार थी, जिनमें से कई मजदूरों को बेसुध हालात में हास्पिटल लाया गया है।
रेफर मजदूरों की हालत भी नाजुक बनी हुई
इधर जिन मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज हास्पिटल रिफर किया गया है, उनकी हालत भी नाजुक बनी हुई है। बताया कि इन मजदूरों को भी सिर पर गंभीर चोटें आईं हैं। वहीं मृतकों की संख्या बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है। डोंगरगांव हास्पिटल तक पहुंचने से पहले ही तीन महिला मजदूरों ने दम तोड़ दिया था, वहीं तीन मजदूरों की हालात बेहद नाजुक बतायी गयी, जिन्हें रेफर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *