क्राइम : एन्टी करप्शन ब्यूरो ने सीईओ, जनपद पंचायत बिलाईगढ़ को 20,000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

रायपुर।एन्टी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए सीईओ, जनपद पंचायत बिलाईगढ़ को 20,000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। ईओडब्ल्यू/एसीबी के निदेशक आरिफ एच. शेख के निर्देशन में एवं पंकज चंद्रा, पुलिस अधीक्षक, ईओडब्ल्यू/एसीबी के नेतृत्व एवं श्रीमती अमृता सोरी ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसीबी के हमराह में एसीबी यूनिट रायपुर, जगदलपुर एवं अंबिकापुर की टीम ने आज राज्य में बड़ी कार्यवाही कर अवैध पारितोषिक की मांग करने वाले चार अधिकारियों/कर्मचारियों को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।घटना का विवरण इस प्रकार है

1/ प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि स्कूल अहाता निर्माण कार्य का बकाया 03 लाख की राशि का भुगतान करने के एवज में 20 हजार रूपये की मांग की जा रही है। प्रार्थी के शिकायत का सत्यापन कर एसीबी रायपुर की टीम द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी कुलेश्वर गायकवाड़, उम्र 60 वर्ष, सीईओ जनपद पंचायत, बिलाईगढ़, जिला बलौदाबाजार को 20,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए उनके शासकीय आवास, बिलाईगढ़ में पकड़ा गया है।

2/ प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 13, उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर द्वारा प्रार्थी से नामांतरण करवाने के एवज में 8000 रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की जगदलपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी मुकेश कुमार बिसाई, उम्र 27 वर्ष, पटवारी, उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर को उसके कार्यालय से 8000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

3/ प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 26, भेसकी, रा.नि.म. बरियों, तहसील राजपुर, जिला बलरामपुर द्वारा प्रार्थी से बी-1, नक्शा, खसरा की नकल देने के एवज में 50,000 रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की अंबिकापुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी अमित गुप्ता, उम्र 30 वर्ष, पटवारी, हल्का नं. 26, भेसकी, रा.नि.म. बरियों, तहसील राजपुर, जिला बलरामपुर को आम जगह से 40,000 रू. नगद का पहला किश्त रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

4/ प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 22,23, ग्राम मानपुर, तहसील सहसपुर लोहारा, जिला कवर्धा द्वारा प्रार्थी से ऋण पुस्तिका बनाकर देने के एवज में 11,000 रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की रायपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी गजेन्द्र चंद्रवंशी, उम्र 37 वर्ष, पटवारी, हल्का नं. 22,23, सहसपुर, लोहारा, जिला कवर्धा को उनके कार्यालय में 11,000 रू. नगद रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। उपरोक्त चारों आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *