जैसे तैसे फेफड़े बचाए तो हार्ट बीट बढ़ाने चालू हो गए डी जे

रायपुर 1 जुलाई ।
रायपुर में अनलॉक में फिलहाल डी जे को सिर्फ समारोह स्थल पर दो स्पीकर के साथ कम आवाज में बजाने की परमीशन दी गई है। वाहन पर स्पीकर बांधकर घूमने की मनाही है। लेकिन शहर भर में शादी ब्याह के सीजन के चलते बड़ी बड़ी गाड़ियों में अनगिनत लाउडस्पीकरों के साथ बहरा कर देने वाले शोर और हार्ट बीट को कई गुना बढ़ा देने वाला डी जे फिर पूरे शहर में कलेक्टर के आदेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं। यह सब खुले आम सड़क पर हो रहा है मजाल कि कोई ट्रैफिक पुलिस कर्मी, कोई पुलिस कर्मी, कोई सरकारी अधिकारी संज्ञान ले ले।
सभ्रांत पीड़ित नागरिक ने अपना अनुभव बताया कि भोजनोपरान्त तनिक झपकी मारने की आदत के चलते सोने की कोशिश को कानों में पिघले शीशे की तरह उतरते शोर की वजह से तिलांजलि देकर ऑफिस की ओर निकला तो पता लगा घर से लगभग 500 मीटर दूर सरजुबंधा गार्डन के सामने बने सामुदायिक भवन के बाहर विशालकाय डी जे के सामने मात्र 4 लड़के रास्ता जाम कर डांस कर रहे थे अनुनय विनय कर कार निकाली । आगे शहीद भगत सिंह चौक टिकरापारा में एक बारात को गंतव्य तक पहुंचाता, शोर और आकार दोनों में गगन को छूने की कोशिश करता डी जे पूरी सड़क घेरे चल रहा था । ह्रदय और दिमाग दोनों को यह कहते हुए कि तू आम आदमी है बेटा कुछ नहीं कर सकता, कलापता हुआ ऑफिस पहुंचा हूं।
सोच रहा हूं एक हम हैं जो कलेक्टर के आदेश के 10-15 मिनट पहले अपना ऑफिस बंद कर देते हैं पुलिस के डर से और एक वो जिन्हें किसी का…. रिपीट ….किसी का खौफ नहीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *