युवा क्रांति बुनियादी प्रशिक्षण शिविर, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन हुए शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के तीन दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत आज शगुन फार्म में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, सह प्रभारी चंदन यादव, छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री द्वय टी एस सिंहदेव व ताम्रध्वज साहू, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, राज्यमंत्री राजकुमारी दीवान, छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस प्रभारी संतोष कोलकुंडा, सह प्रभारी पूर्णचंद(कोको) पाढ़ी, ट्रेनिंग चेयरमैन अशरफ हुसैन की मौजूदगी में ध्वजारोहण कर की गई ।

ट्रेनिंग में आये प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए पुनिया ने सरकार बनाने में युवाओं की भागीदारी पर प्रकाश डाला, ताम्रध्वज साहू ने कांग्रेस के इतिहास के महत्व के बारे में बताया तो वहीं टी एस सिंहदेव ने अपने सेवादल के प्रशिक्षण के दिनों की यादें साझा करते हुए इस ट्रेनिंग का महत्व समझाया, विकास उपाध्याय ने अपने राजनीतिक जीवन की यादें साझा करते हुए कांग्रेस में युवाओं के भविष्य पर प्रकाश डाला।

ट्रेनिंग सत्र की शुरुआत करते हुए राष्ट्रीय ट्रेनिग इंचार्ज सीताराम लांबा ने कांग्रेस के बनने और उसकी यात्रा के बारे में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जानकारी दी इसके बाद हरियाणा से आये राष्ट्रीय प्रवक्ता और राष्ट्रीय ट्रेनिंग कोर्डिनेटर सुमित वशिष्ठ ने कांग्रेस की विचारधारा से प्रशिक्षुओं को अवगत कराया।

प्रशिक्षण शिविर हेतु युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवासन का भी आगमन हुआ जिनका स्वागत छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी के नेतृत्व में एयरपोर्ट से लेकर प्रशिक्षण शिविर तक विभिन्न स्थानों में किया गया, प्रशिक्षण को सम्बोधित करते हुए श्रीनिवासन ने कहा कि युवा कांग्रेस के साथियों को शिविर का लाभ लेकर कांग्रेस की विचारधारा के अनुरूप सर्वोदय की भावना रखते हुए वंचित शोषित लोगो की सतत मदद करने व देश विरोधी ताकतों के खिलाफ डट कर मुकाबला करने का संकल्प लेकर इस तनाशाह मोदी सरकार के खिलाफ खड़ा होना है।

छत्तीसगढ़ शासन के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री और पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष उमेश पटेल भी इस प्रशिक्षण में शामिल हुए और कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया, उन्होंने कहा कि आज लड़ाई सच और झूठ की है और तय हमे करना है कि हम सच के साथ है अथवा असत्य के।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *