नगर पालिका बैकुण्ठपुर के मानस भवन से हुई शहरी क्षेत्रों में समाधान तुंहर दुआर शिविर की शुरुआत, खोंगापानी नगरीय निकाय में भी शिविर आयोजित

नगर पालिका बैकुण्ठपुर के मानस भवन से हुई शहरी क्षेत्रों में समाधान तुंहर दुआर शिविर की शुरुआत, खोंगापानी नगरीय निकाय में भी शिविर आयोजित’’कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने की लोगों से मुलाकात, हितग्राहियों को शिविर स्थल पर मिली ऋण पुस्तिका’’सभी वार्डों के लिए लगाए गए अलग-अलग स्टॉलों में आवेदकों ने किए आवेदन’कोरिया 01 अप्रैल 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में जिले के शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार से समाधान तुंहर दुआर शिविर की शुरुआत नगर पालिका परिषद बैकुण्ठपुर के मानस भवन से की गई। पंचायत स्तर पर जारी शिविरों को लोगों का बेहतर प्रतिसाद मिला जिसे देखते हुए कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने शहरी क्षेत्रों में भी शिविर आयोजन किए जाने के निर्देश दिए थे। कलेक्टर श्री शर्मा ने शिविर में पहुँचे आवेदकों से संवाद कर उनकी समस्याओं के विषय मे चर्चा की। उन्होंने एसडीएम बैकुंठपुर एवं तहसीलदार को आवेदनों का जल्द निराकरण करने एवं दस्तावेज वितरण की प्रक्रिया शुरू करने कहा।
शिविर में नगर पालिका परिषद बैकुण्ठपुर अंतर्गत सभी वार्डों के अलग-अलग स्टॉल लगाए गए। जहां संबंधित वार्डवासियों के राजस्व मामले जैसे  नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, ऋण पुस्तिका, अभिलेख दुरुस्ती, बंदोबस्त त्रुटिसुधार, आर.बी.सी. 6-4 के अतिरिक्त अन्य कार्य जैसे आय जाति, निवास, प्रमाण पत्र, ई-डब्लू एस प्रमाण पत्र, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि तथा पेंशन, नवीन राशनकार्ड, राष्ट्रीय परिवार सहायता राशि, वन अधिकार पट्टे, रोजगार व स्वरोजगार हेतु व्यक्तिगत ऋण से संबंधित आवेदन लिए गए। बैकुंठपुर में कुल 113 आवेदन प्राप्त हुए। जिनमें 53 आवेदनों का मौके पर निराकरण किया गया।
’शिविर स्थल पर ही हितग्राहियों को मिली ऋणपुस्तिका, अन्य आवेदनों का यथासम्भव मौके पर ही किया जा रहा निराकरण’
शिविर में रम्भा साहू सहित शिवप्रसाद व मनोज कुमार साहू को आवेदन करने के कुछ समय बाद ही ऋणपुस्तिका प्रदान की गई। वहीं अन्य आवेदनों का यथासम्भव मौके पर निराकरण किया जा रहा है।
’नगरपंचायत खोंगापानी में भी समाधान तुंहर दुआर शिविर आयोजित’
शुक्रवार को नगर पंचायत खोंगापानी में भी समाधान तुंहर दुआर शिविर का आयोजन किया गया जहां 116 आवेदकों ने अपने आवेदन दिए। 54 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *