मुख्यमंत्री के साथ फोटो खिंचवाने सुबह से डटी हुई थी साक्षी, श्री बघेल ने खुद पास जाकर फोटो खिंचवाई

रायपुर, 4 मई / मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के भेंट-मुलाक़ात अभियान को लेकर बच्चों में भी उत्सुकता नज़र आ रही है। सामरी विधानसभा के शंकरगढ़ में जब बच्चों को प्रदेश के मुख्यमंत्री के आने की जानकारी मिली तो उनके साथ फ़ोटो खिंचाने की चाहत में वे सुबह से ही इकट्ठे होकर इंतज़ार करते रहे। यहाँ साक्षी बेग नाम की बच्ची सुबह से ही मुख्यमंत्री संग फ़ोटो खिंचाने के लिए बैठी हुई थी। मुख्यमंत्री श्री बघेल को शंकरगढ़ पहुँचने पर जब इस बात की खबर मिली तो वे बच्चों के पास गए और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाई। स्नेही मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बच्चों को दुलार करते हुए बातचीत भी की।
भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत सामरी विधानसभा के बरियों पहुँचे मुख्यमंत्री श्री बघेल ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँच इलाज कराने आये मरीज़ों से बातचीत कर उनका हालचाल पूछा। श्री बघेल ने अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओ की जानकारी ली।उन्होंने डॉक्टरों से लेकर नर्सों और अन्य स्टाफ से भी बात की और लोगो को बेहतर इलाज की सुविधा देने के निर्देश दिए। उन्होंने पर्याप्त मात्रा में दवाई और अन्य उपकरण आदि भी अस्पताल में उपलब्ध रखने को कहा। मुख्यमंत्री ने भीषण गर्मी को देखते हुए लू से बीमार मरीज़ों का तत्काल इलाज करने सभी इंतज़ाम और दवाई, ग्लूकोस आदि की व्यवस्था भी पहले से ही करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को ब्रांडेड दवाईयां नही लिखने और केवल जेनेरिक दवाई ही लिखने के निर्देश दिये।
यहाँ उन्होंने वार्ड में भर्ती बाघा निवासी नव प्रसूता श्रीमती अनिता को पुत्र रत्न की प्राप्ति पर बधाई दी।मुख्यमंत्री ने नव निहाल को गोद मे ले दुलार किया और आशीर्वाद दिया।उन्होंने श्रीमती अनिता की बेहतर देखभाल और इलाज के निर्देश उपस्थित डॉक्टर को दिए। श्री बघेल में नव प्रसूता को जननी सुरक्षा योजना के तहत निर्धारित राशि का चेक,बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र और डॉ खूब चंद बघेल स्वास्थ्य योजना का बीमा कार्ड भी प्रदान किया।
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सामरी विधानसभा के बरियों में उप तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया, लंबित राजस्व प्रकरणों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए।

अविवादित नामांतरण,बंटवारा, सीमांकन के प्रकरणों को अभियान चलाकर निराकृत करने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने नए तहसील भवन निर्माण की भी मंजूरी मौके पर ही दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *