सेंट-गोबेन इंडिया ने रायपुर में अपने एक्‍सक्‍लूसिव ‘माय होम’ स्‍टोर का अनावरण किया

रायपुर। सेंट-गोबेन लाइट और निर्माण के स्‍थायी समाधान बनाने में दुनिया की प्रमुख कंपनी है जिसका फोकस अपने उद्देश्य “दुनिया को रहने के लिए बेहतर घर” बनाने पर केंद्रित है। भारत में 1.35 अरब लोग रहते हैं और यहां शहरीकरण की मौजूदा दर 32 फीसदी है। आने वाले सालों में हमें लाखों घरों की जरूरत होगी। महामारी ने घरों को हमारे अस्तित्व का केंद्र बना दिया है क्योंकि हम घरों से काम कर रहे हैं और पढ़ाई कर रहे हैं। घरों के लिए तरह-तरह के समाधानों की तेजी से बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए, सेंट-गोबेन ने कई नए-नए सोल्यूशंस विकसित किए हैं।

इसमें शावर क्यूबिकल्स, खिड़कियां, किचन के शटर्स, वार्डरोब शटर्स, एलईडी शीशे, ग्लास राइटिंग बोर्ड, जिप्रोक सीलिंग्स, ड्राईवॉल, टाइलिंग और ग्राउटिंग सोल्यूशंस, जिप्सम प्लास्टर, सर्टेन टीड रूफिंग शिंगल्स और नोवेलियो वॉल कवरिंग समेत अन्य कई सोल्यूशंस शामिल हैं। सेंट-गोबेन इन सभी सोल्यूशंस को माय होम के तहत लेकर आया है जोकि एक संपूर्ण फिजिटल बिजनेस मॉडल है। माय होम अपने उपभोक्ताओं को डिजाइनिंग से लेकर इंस्टालेशन तक के समाधानों की पेशकश करता है।

रायपुर में रियल एस्‍टेट का परिदृश्‍य तेजी से विकसित हो रहा है और बुनियादी ढांचे के विकास की गतिविधियाँ जोरों पर हैं। मार्केट रियल एस्‍टेट सेगमेंट की वृद्धि में उल्‍लेखनीय प्रगति हुई है और घर खरीदने के इच्‍छुक लोग नये जोश के साथ अपनी जीवनशैली को उन्‍नत कर रहे हैं। घरों को नई-नई सुविधा से सुसज्जित करने की मांग में काफी उछाल आया है, जो लोगों के लिए सुविधा, स्वच्छता और उनका अच्छा रहन-सहन सुनिश्चित करती है। बाजार में होम सोल्यूशस की तेजी से बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए, सेंट-गोबेन ने शहर में माय होम के शोरूम लॉन्च किया है।

सेंट-गोबेन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक श्री हेमंत खुराना ने कहा, “आज रायपुर में एक्सक्लूसिव माय होम शोरूम के लॉन्च की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। रायपुर एक तेजी से विकसित हो रहा बाजार है, जिसमें विकास का अपार संभावनाएं हैं। हमें इस बाजार को अपने सोल्‍यूशंस प्रदान करने का इंतजार है। रायपुर में हम जिस स्‍टोर का उद्घाटन कर रहे हैं, वह इस विकसित होते बाजार में निवेश करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत बना रहा है। यह स्टोर्स घरों के मालिकों के एक ही छत के नीचे सभी तरह के समाधान प्राप्त करने का अनुभव करने का अनोखा अवसर प्रदान कर रहा है। घरों के मालिक उपभोक्ताओं को संपूर्ण समाधान प्रदान करने की हमारी क्षमताओं से लाभ हासिल करेंगे। हम अपने माय होम स्टोर और अपनी लोकप्रिय मायहोम वेबसाइट के संयोजन के जरिए उपभोक्ताओं को फिजिटल (फिजिकल+ डिजिटल) अनुभव प्रदान करना चाहते हैं।”

सेंट-गोबेन इंडिया के बिजनेस हेड श्री श्रीहरि के. ने कहा, “हम रायपुर में अपना एक्सक्लूसिव माय होम स्टोर लॉन्च कर काफी खुश हैं। यह उद्घाटन भारत के लिये हमारी विस्‍तार योजना में और पूर्वी भारत में हमारे लक्ष्‍य के अनुसार खुदरा मौजूदगी में एक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि है। रायपुर में ग्राहक अब इस फिजिकल मायहोम शोरूम के जरिये हमारे सोल्‍यूशंस का अनुभव ले सकते हैं, जो रिंग रोड नंबर 1 पर उपलब्‍ध है। हमारा पूरा ध्यान अपने उपभोक्ताओं को सुख देना है और इस प्रक्रिया को साधारण और आसान बनाना है। उपभोक्ताओं से हमें और इंडस्ट्री को अविश्वसनीय रेस्पॉन्स मिला है। हमारे नए विंडोज रेंज के सोल्यूशंस उपभोक्ताओं के घरों की सजावट में चार-चांद लगाने के अनुकूल हैं। यह समाधान उपभोक्ताओं को तापमान और ध्‍वनि के मामले में आराम देते हैं। माप लेने से लेकर इनके निर्माण और इन्हें घरों में लगाने तक यह सोल्यूशन उपभोक्ताओं को पूरी तरह से डिजिटल अनुभव प्रदान करते हैं।” के मालिक श्री आर्यन सिंघल और डगलस देवासिया ने कहा, ‘’मैं रायपुर में सेंट-गोबेन के चैनल पार्टनर के तौर पर माय होम का हिस्‍सा बनकर काफी खुश हूँ। मायहोम स्‍टोर ज्‍यादा ग्राहकों तक पहुँचने और अपने सपनों का घर बनाने में उनकी मदद करने के लिये हमारे लिये एक उल्‍लेखनीय अवसर है। यह स्‍टोर एक घर का मॉडल कॉन्‍सेप्‍ट है, जहाँ ऐसे विभिन्‍न होम सोल्‍यूशंस हैं, जो एक घर में नई जान डाल सकते हैं। हम रायपुर के आर्किटेक्‍ट्स, घरों के मालिकों और अपने ग्राहकों का स्‍वागत करने और उनके साथ मजबूत रिश्‍ता बनाने के लिये उत्‍साहित हैं।‘’

ग्राहक अब इस पते पर हमारे स्‍टोर जा सकते हैं:
1) मिस्‍टर ग्‍लास, चंद्रा आइकॉन, रिंग रोड नंबर 1, शुभम कॉर्पोरेट के सामने, तेलीबांध, रायपुर, छत्‍तीसगढ- 492001
सेंट-गोबेन ग्रुप के विषय में

सेंट-गोबेन निर्माण, परिवहन, स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा एवं औद्योगिक अनुप्रयोगों के अन्‍य बाजारों के लिये सामग्री और समाधानों का डिजाइन, विनिर्माण एवं वितरण करता है। इन्‍हें सतत् नवाचार की एक प्रक्रिया द्वारा वि‍कसित किया जाता है और यह हमारे रहने की जगहों और हमारे दैनिक जीवन में कहीं भी मिल सकते हैं। यह सेहत, प्रदर्शन और सुरक्षा देते हैं और स्‍थायित्‍वपूर्ण निर्माण एवं संसाधन क्षमता की चुनौतियों को दूर करते हैं तथा जलवायु परिवर्तन से लड़ते भी हैं। जिम्‍मेदारी से वृद्धि की इस रणनीति का मार्गदर्शन सेंट-गोबेन का उद्देश्‍य “दुनिया को एक बेहतर घर बनाना’’ करता है, जो दुनिया को रहने के लिये एक ज्‍यादा सुंदर और स्‍थायित्‍वपूर्ण जगह बनाने हेतु हर दिन काम करने की हमारे समूह की सभी महिलाओं और पुरूषों की साझा महत्‍वाकांक्षा का उत्‍तर है।

2020 में 745 मिलियन यूरो की बिक्री (भारत क्षेत्र में)
70 देशों में 167,000 से ज्‍यादा कर्मचारी
2050 तक कार्बन न्‍यूट्रेलिटी के लिये प्रतिबद्ध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *