भाजपा किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखा पत्र

चिरमिरी/बैकुण्ठपुर। कोरिया जिले की सभी तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित करने, समितियों व बैंकों से लिए गए ऋण माफी के साथ रोजगार मुलक कार्याे को यथा शीघ्र शुरू करने भाजपा किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखा पत्र।
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने कलेक्टर कोरिया के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखे पत्र में कहा है कि कोरिया जिले में खेती के हिसाब से इस बारिश न के बराबर हुई है। वास्तविक रूप से जितनी बारिश होनी चाहिए उससे कम वर्षा इस वर्ष हुई है। जिससे किसानों में इससे अत्यधिक हताशा और निराशा का माहौल व्याप्त हो चुका है। पर्याप्त बारिस न होने के कारण भीषण सूखे के हालात कोरिया जिले के सभी तहसीलों में देखने को मिल रहा है। किसानों का धान का बीडा सूख चुका है जिन किसानों ने खेतों में रोपा लगाया था वे भी सूखने के कगार पर पहुंच चुके है। संपूर्ण कोरिया जिला को सूखाग्रस्त घोषित कर क्षेत्र में तत्काल किसानों को मुआवजा राशि प्रदान करने व समितियों बैकों से लिए गए ऋण माफ करने के साथ ही रोजगार मूलक राहत कार्य पंचायत स्तर पर प्रारंभ करने की आवश्यकता है।
श्री जायसवाल ने पत्र में आगे कहा है कि अल्पवर्षा की स्थिति चिंताजनक हो चुकी है खेती में खरीफ की फसल बारिश के अभाव में नष्ट हो रही है। जिससे किसानों की चिंता बढ़ती जा रही है। किसानों के द्वारा लिए गए खाद एवं बीज बेकार हो चुके है। इस स्थिति में किसानों को शीघ्र अतिशीघ्र उनके नुकसान का मुआवजा निर्धारित करते हुए सरकार को प्रदान करना चाहिए। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार मुलक कार्य पूर्ण रूप से बंद है, ग्राम पंचायतों में रोजगार की व्यवस्था शीघ्र प्रारंभ किया जाना सुनिश्चित करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *