कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न, विभागीय कार्यों की हुई समीक्षा

लोकहित से जुड़े मामलों को गम्भीरता से लें, लंबित प्रकरणों के निराकरण में कोताही ना हो-कलेक्टरनवीन जिले के प्रथम गणतंत्र दिवस के गरिमामयी आयोजन के सम्बंध में कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 04 जनवरी 2023/
कलेक्टर श्री पी.एस ध्रुव के द्वारा आज कलेक्टरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समयसीमा की बैठक आहूत की गई। बैठक में कलेक्टर श्री ध्रुव ने राजस्व सम्बंधी लंबित प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा की, उन्होंने कहा कि लोकहित के मामलों को गम्भीरता से लें, निराकरण में लापरवाही ना करें।

बैठक में कलेक्टर ने जिले में तापमान में गिरावट तथा ठण्ड में वृद्धि को दृष्टिगत रखते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को सतर्क रहते हुए सभी व्यवस्था दुरस्त रखने तथा अलाव की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए।
समय सीमा की बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री ध्रुव ने समस्त दायित्वों के निर्वहन में गम्भीरता बरतने के निर्देश दिए। इस दौरान धान खरीदी के सम्बंध में समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए, खरीदी कार्य के सुचारू संचालन हेतु समस्त व्यवस्था करने कहा तथा धान का परिवहन एवं कस्टम मिलिंग की प्रगति बारदानों, उठाव की जानकारी ली। बैठक में गोधन न्याय योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, स्वामी आत्मानंद स्कूल की प्रगति, पौनी पसारी योजना, जाति प्रमाण-पत्र वितरण, टीकाकरण महाअभियान, सड़क संधारण कार्य तथा अन्य कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई।

नवीन जिले के प्रथम गणतंत्र दिवस के गरिमामयी आयोजन के सम्बंध में कलेक्टर ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
कलेक्टर श्री पीएस ध्रुव ने पुलिस अधीक्षक श्री टीआर कोशिमा की उपस्थिति में नवीन जिले के प्रथम गणतंत्र दिवस के गरिमामयी आयोजन के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। गणतंत्र दिवस समारोह को सवश्रेष्ठ राष्ट्रीय पर्व बताते हुए समारोह की तैयारी के संबंध में विचार व्यक्त किये तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए दायित्व सौंपे। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड हेतु तैयारी करें।  इस अवसर पर विभागों की झांकी प्रदर्शित की जाएगी जिस हेतु सम्बन्धित विभाग विभागीय योजनाओं के संबंध में झांकी तैयार करें, जिससे लोगों को शासकीय योजनाओं की जानकारी मिले। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सौंपे गए दायित्वों के निर्वहन हेतु पूर्व तैयारी कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *