असम चुनावों में टिकट वितरण के पश्चात् कांग्रेस गठबंधन में जबरदस्त एकजुटता देखी जा रही है – विकास उपाध्याय

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 14 से 16 तीन दिन में 9 से भी ज्यादा जगहों में प्रचार कर कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में सभा लेंगे

जनता के साथ धोखा करने वाले भाजपा प्रत्याशियों को असम की जनता क्षेत्र में प्रचार करने से रोक रही है

कांग्रेस गठबंधन स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी – विकास उपाध्याय

असम (डिब्रुगढ़)। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं असम प्रभारी के साथ ही स्क्रीनिंग कमेटी में सदस्य के तौर पर विकास उपाध्याय टिकट वितरण के पश्चात् कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार एक-एक विधानसभा में डोर टू डोर कैंपेनिंग कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने इच्छा जाहिर की थी कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फिर से एक बार असम में चुनावी सभाओं को संबोधित करें। असम चुनाव की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 14 मार्च से लेकर 16 मार्च तक लगातार तीन दिन असम के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में धुंआधार प्रचार करेंगे। इस बीच विकास उपाध्याय ने आज कहा कि असम के चुनावों में भाजपा के चुनावी वायदे को असम की जनता ने सिरे से खारिज कर दिया है एवं पूरे प्रदेश में कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में चुनाव प्रचार आगे की ओर बढ़ रही है।

असम प्रदेश के स्क्रीनिंग कमेटी में विकास उपाध्याय की उपस्थिति ने टिकट वितरण में काफी हद तक जीत वाले प्रत्याशियों को टिकट दिए जाने सफलता हासिल की है। पिछले तीन माह से लगातार अपर असम के एक-एक विधानसभा से लेकर जिला एवं ब्लाॅक स्तर पर जिस तरह से विकास उपाध्याय ने डोर टू डोर दौरा कर लगातार बैठकें एवं शिविर के माध्यम से असम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर दिया, उसका नतीजा निश्चित तौर पर हाल ही के चुनाव में साफ दिखाई दे रहा है। विकास उपाध्याय ने कहा, टिकट वितरण के पश्चात् कांग्रेस गठबंधन में किसी तरह का कोई बगावत न होना इस बात का संकेत है कि असम की जनता कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत के रूप में देखना चाहती है। वहीं भाजपा पूरी तरह से बैकफूट में नजर आ रही है। भाजपा के प्रत्याशी 05 साल पहले जिन घोषणाओं को लेकर सत्ता में काबिज हुए थे, वे वायदे पूरे न होने की वजह से असम की जनता समझ गई है कि पूरी भाजपा एवं उसके नेता जूमलेबाज हैं।

विकास उपाध्याय टिकट वितरण के पश्चात् एक-एक कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में धुंआधार दौरा कर कांग्रेस गठबंधन को जीत दिलाने की अपील कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मूल निवासी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सभा आयोजित करने एवं असम में प्रचार करने को लेकर विकास उपाध्याय से लगातार मांग कर रहे थे। इस बात को लेकर विकास उपाध्याय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा की थी और असम चुनाव की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री द्वारा तीन दिवसीय चुनाव प्रचार का कार्यक्रम तय हो गया है, जो 14 से 16 मार्च तक असम के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सभा लेकर कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में प्रचार करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 14 मार्च को पहला दिन डिब्रुगढ़ पहुँचकर जिले के चैबा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी अजोय फुकन के पक्ष में बोरगुरई में और अतुवा मुण्डा के पक्ष में राजगढ़ एवं प्रांजल घटवार के लिए सेपोन पहुँचकर चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं 15 मार्च को लखीन चन्द चेटिया के पक्ष में ढोल्ला (सैखोवा) में सभा को संबोधित करेंगे। इसी दिन देवव्रत सैंकिया के पक्ष में मैकीपोरे जाकर नेता प्रतीपक्ष के उपलब्धियों के साथ कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करेंगे। इसी तरह राजकुमार नीलनेत्र के लिए डिब्रुगढ़ में जनसंपर्क कर विशाल रैली के साथ कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाएँगे।

विकास उपाध्याय ने बताया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 16 मार्च को भी कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में दिनभर विभिन्न कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे। इस दिन वे श्रीमती प्रणती फुकन के पक्ष में प्रचार करने नहरकटिया में जनसभा को संबोधित कर जनसंपर्क करेंगे। इसके साथ ही ध्रुवा गोगई के लिए भी दुलियाजन डेली मार्केट में आयोजित विभिन्न जनसंपर्क एवं चुनावी सभा को संबोधित कर कांग्रेस के पक्ष में मत देने की अपील असम की जनता से करेंगे। विकास उपाध्याय ने कहा, असम की जनता प्रदेश की उन्नति चाहती है और जिस तरह से कांग्रेस की सरकार सत्ता में आने के बाद छत्तीसगढ़ में अन्तिम व्यक्ति को लाभ पहुँचाने की नियत से विभिन्न योजनाओं में कार्य कर रही है, ठीक उसी तरह असम के सरकार में भी कार्य हो का सपना देख रही है। उन्होंने कहा, इस चुनाव में भाजपा नेताओं के चेहरे बेनकाब हो गए हैं, जो भाजपा प्रत्याशियों को प्रचार करने से भी रोक रहे हैं। भाजपा ने पिछले 05 साल में जिस तरह से असम की जनता के साथ धोखा कर शोषण किया है, इस चुनाव में यहाँ की जनता उनके खिलाफ वोट देकर सबक सिखाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *