चित्रकोट महोत्सव 2021 : सांस्कृतिक और खेलकूद प्रतियोगिता के विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

जगदलपुर: चित्रकोट महोत्सव के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों और खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत बास्तानार विकासखंड के लोकनर्तकों को गौर नृत्य के लिए प्रथम पुरस्कार के रूप में 41 हजार रुपए, लामकेर के लोकनर्तकों को गेड़ी नृत्य के लिए द्वितीय पुरस्कार के रूप में 31 हजार रुपए और चैतराम और साथियों को धुर्वा मंडई नृत्य के लिए तृतीय पुरस्कार के रूप में 21 हजार रुपए और ट्रॉफी से पुरस्कृत किया गया।

इसके साथ ही खेलकूद प्रतियोगिताओं के तहत पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता के विजेता के रूप में कांकेर को 31 हजार रुपए, उपविजेता के तौर पर बस्तर को 21 हजार रुपए, महिला कबड्डी प्रतियोगिता के विजेता के रूप में कांकेर को 31 हजार रुपए, उपविजेता के तौर पर दंतेवाड़ा को 21 हजार रुपए, पुरुष वॉलीबाल प्रतियोगिता के विजेता के रूप में चित्रकोट को 31 हजार रुपए, उपविजेता के तौर पर कांकेर को 21 हजार रुपए, महिला वॉलीबाल प्रतियोगिता के विजेता के रूप में दंतेवाड़ा को 31 हजार रुपए, उपविजेता के तौर पर लोहण्डीगुड़ा को 21 हजार रुपए, नौकायन प्रतियोगिता के विजेता के रूप में चोंडीघाट के मदन और झोकलु को 21 हजार रुपए, उपविजेता के तौर पर चोंडीघाट के ही श्रीराम और सुफल को 11 हजार रुपए, रस्साकस्सी प्रतियोगिता के विजेता के रूप में महिला पुलिस बल को 21 हजार रुपए, उपविजेता के तौर पर चित्रकोट की महिला स्व सहायता समूह को 11 हजार रुपए, पर कांकेर को 21 हजार रुपए, महिला वॉलीबाल प्रतियोगिता के विजेता के रूप में दंतेवाड़ा को 31 हजार रुपए, उपविजेता के तौर पर लोहण्डीगुड़ा को 21 हजार रुपए, नौकायन प्रतियोगिता के विजेता के रूप में चोंडीघाट के मदन और झोकलु को 21 हजार रुपए, उपविजेता के तौर पर चोंडीघाट के ही श्रीराम और सुफल को 11 हजार रुपए, पिट्टूल प्रतियोगिता के विजेता के रूप में कस्तूरपाल को 21 हजार रुपए, उपविजेता के तौर पर युवोदय लोहण्डीगुड़ा को 11 हजार रुपए और ट्रॉफी से पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही स्वच्छता प्रतियोगिता के तहत रंगोली प्रतियोगिता के विजेता के रूप में भारती नेखुल, उपविजेता के रूप में महिला विकास स्वसहायता समूह और तृतीय स्थान के लिए फुलसिंह को पुरस्कृत किया गया। स्वच्छता के लिए जागरूक करने के लिए स्वच्छता प्रेरक के रूप में गढ़िया की कुमारी रामबती सेठिया, महेश कश्यप और तुरेनार के धरम सिंह को सम्मानित किया गया।

सद्भावना कबड्डी मैच में जनप्रतिनिधियों और अधिकारी कर्मचारियों ने दिखाया जौहर
चित्रकोट महोत्सव में जनप्रतिनिधियों और अधिकारी कर्मचारियों ने कबड्डी के सद्भावना मैच में जौहर दिखाया। जनप्रतिनिधियों की टीम का नेतृत्व सांसद दीपक बैज ने किया। उनकी टीम में विधायक श्री राजमन बेंजाम भी साथ थे। अधिकारी कर्मचारियों की टीम का नेतृत्व राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला मिशन समन्वयक श्री अशोक पांडेय ने किया। अधिकारी कर्मचारियों की टीम विजेता रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *