जगदलपुर : कोरोना टीकाकरण के लिए लोगों में दिख रहा उत्साह

जगदलपुर : 45 पार के लोगों के लिए गुरुवार से कोरोना टीकाकरण की शुरुआत के साथ ही लोगों में उत्साह दिख रहा है। शनिवार को भी जिले के 99 शासकीय टीकाकरण केन्द्रों में आज समाचार लिखे जाने तक 4 हजार से अधिक टीकाकरण की जानकारी प्राप्त हो चुकी है, वहीं इसकी जानकारी लगातार प्राप्त की जा रही है। शुक्रवार को भी साढ़े चार हजार लोगों ने बस्तर जिले में टीकाकरण करवाया है।

सभी टीकाकरण केन्द्रों में उत्साहपूर्वक पहुंचकर बड़ी संख्या में लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। वैक्सीनेशन के बाद लोगों ने खुशी व्यक्त की। बस्तर विकासखण्ड के ग्राम लामकेर के संतोष मौर्य ने बताया दोबारा कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में उन्हें इस संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना का टीका लगवाना जरूरी हो गया था। भागवती ने कहा कि कोरोना टीका लगवाने से पहले थोड़ी घबराहट थी, लेकिन टीकाकरण केंद्र का माहौल बहुत सहज होने और बेहतर व्यवस्था होने से उनकी घबराहट भी दूर हो गई। टीका लगवाने के दौरान भी उन्हें कोई तकलीफ नहीं हुई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आरके चतुर्वेदी ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोरोना को लेकर तमाम तरह की सावधानियां बरतनी है। मास्क का इस्तेमाल नियमित करना है और दो गज की दूरी भी बनाकर रखनी है।

तत्काल पंजीयन की व्यवस्था

कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए ई-पंजीयन न होने के कारण अस्पताल पहुंचे लोगों ने तत्काल पंजीयन करवाकर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। को-विन पर ई-पंजीयन न होने के कारण अस्पताल पहुंचे लोग लाइन में खड़े होकर परेशान न हों, इसके लिए बैठने की व्यवस्था की गई थी। विभाग ने निबंधित नहीं होने वाले लोगों के टीकाकरण की भी व्यवस्था की है। इसके तहत टीकाकरण स्थल पर पहुंचे लोगों का हाथोंहाथ को-विन पर निबंधन कर उन्हें वैक्सीन लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *